close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उदयपुर: भारी बारिश से बेहाल हुआ बेणेश्वर, टापू में तब्दील हुआ त्रिवेणी जल संगम

बांसवाड़ा जिलें का सबसे बड़ा माही बजाज सागर बांध में लगातार पानी की आवक अभी भी जारी है. जिसके कारण बांध के 16 गेट दूसरे दिन भी खुले हुए है.

उदयपुर: भारी बारिश से बेहाल हुआ बेणेश्वर, टापू में तब्दील हुआ त्रिवेणी जल संगम
बांध में मध्यप्रदेश के धार व बांजना से पानी की आवक लगातार जारी है.

आसपुर: उदयपुर संभाग के सबसे बड़े बांसवाड़ा जिले के माही बांध के गेट खोलने के बाद डूंगरपुर जिले का विश्व विख्यात आस्था का धाम त्रिवेणी जल संगम बेणेश्वर एक बार फिर टापू में बदल गया है. यहां माही नदी का जल स्तर बढ़ने से धाम को जोड़ने वाले तीनों पुल डूब गए है. पुलों पर करीब 7 से 12 फिट पानी की चादर चल रही है. जिसके कारण धाम को जोड़ने वाला साबला, वलाई ओर गनोड़ा मार्ग अवरुद्ध हो गया है. 

वहीं बेणेश्वर के टापू बन जाने से स्थानीय पुलिस चौकी के जवान, मंदिर पुजारी सहित करीब 18 लोग टापू में फंसे हुए है. हालांकि ये सभी लोग पूर्णतया सुरक्षित है. गौरतलब है कि इस मानसून काल मे बेणेश्वर पुलों की ऊंचाई कम होने से तीसरी दफा टापू में तब्दील हुआ है. इस इस नयनाभिराम नजारे को देखने लोगों की भीड़ लगी हुई है.

साथ ही, बांसवाड़ा जिले का सबसे बडा माही बजाज सागर बांध में लगातार पानी की आवक अभी भी जारी है. जिसके कारण बांध के 16 गेट दूसरे दिन भी खुले हुए है. बांध के 14 गेट एक-एक मीटर तक खुले हुए हैं. वहीं बांध के दो गेट आधा-आधा मीटर तक खुले हुए हैं. बांध में मध्यप्रदेश के धार व बांजना से पानी की आवक लगातार जारी है. जिस कारण से बांध के सभी गेट इसी महीने के 10वें दिन भी खोलने पड़े है. 

वहीं जिले की बात करें तो जिले में अगले 24 घंटे भारी बरसात की चेतवानी दी गई है. कल दिन से लेकर रात भर जिले व शहर मे बरसात का दौर जारी है. भारी बरसात की चेतावनी के बाद प्रसाशन पुरी तरह से मुस्तैद व सर्तक है.

बता दें कि हाल ही में जयपुर के दूदू सहित कई हिस्सों में बारिश के कारण तालाब बांध और एनीकट ओवर फ्लो होकर टूट गए थे. जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया था. उस समय भी प्रशासन की चेतावनी के बाद भी लोग पानी में उतर रहे थे. तब नाले को पार करते समेत एक बाइक पानी में बह गई थी. हालांकि लोगों ने बाइक सवार युवक को बचा लिया.