close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उदयपुर: मुंगाना को पंचायत समिति बनाने की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

पंचायत समिति मुंगाना बचाओ संघर्ष समिति ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर मुंगाना को नई पंचायत समिति बनाए रखने का प्रस्ताव यथावत रखने का अनुरोध किया. 

उदयपुर: मुंगाना को पंचायत समिति बनाने की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

प्रतापगढ़: पंचायत समिति बनाने की मांग को लेकर मुंगाना मंगलवार को पूरी तरह बंद रहा. सभी व्यापारियों और दुकानदारों ने स्वैच्छिक बंद रख कर मुंगाना को पंचायत समिति बनाने का समर्थन किया. जिला प्रशासन द्वारा मुंगाना पंचायत समिति बनाने का अनुमोदन हो चुका है लेकिन पारसोला ग्राम पंचायत द्वारा विरोध जताए जाने पर मुंगाना ने एक बार फिर अपनी मांग के समर्थन में जबदस्त प्रदर्शन किया.

पंचायत समिति मुंगाना बचाओ संघर्ष समिति के सैकड़ों कार्यकर्ता, जिला मुख्यालय पहुंचे और मुंगाना को पंचायत समिति बनाने की मांग को लेकर नारेबाजी की. ग्रामवासियों की बड़ी भीड़ देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया. 

पंचायत समिति मुंगाना बचाओ संघर्ष समिति ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर मुंगाना को नई पंचायत समिति बनाए रखने का प्रस्ताव यथावत रखने का अनुरोध किया. ग्रामवासियों ने कहा कि मुंगाना धरियावद तहसील का सबसे बड़ा कस्बा है. चारों तरफ से 21 ग्राम पंचायतों से घिरा हुआ है. कतिपय लोगों द्वारा जिनके पास मानपुर, आड, पारसोला और भरकुंडी पंचायत है, मुंगाना को पंचायत समिति बनने से रोकने के लिए गलत जानकारी देकर गलतफहमियां फैलाई जा रही है.

नई प्रस्तावित पंचायत समिति में आने वाली 15 पंचायतों के सरपंचों ने मुंगाना पंचायत समिति को अपना समर्थन दिया है. ग्रामवासियों का कहना है कि भौगोलिक दृष्टि से मुंगाना सभी पंचायतों का केंद्र बिंदु है.