उदयपुर: निकाय चुनाव 2019 को लेकर नगर निगम में पूरी हुई तैयारी, निर्वाचन अधिकारी ने कहा...

निकाय चुनाव के तहत तय कार्यक्रम के अनुसार उदयपुर नगर निगम एवं नगर पालिका कानोड़ के लिए मतदान दलों की रवानगी 15 नवंबर को राजस्थान कृषि महाविद्यालय से दो भागों में होगी.

उदयपुर: निकाय चुनाव 2019 को लेकर नगर निगम में पूरी हुई तैयारी, निर्वाचन अधिकारी ने कहा...

उदयपुर: नगर निकाय चुनाव 2019 के लिए उदयपुर जिले में नगर निगम उदयपुर एवं नगर पालिका कानोड़ के निर्वाचन के लिए मतदान दलों की रवानगी और मतदान के पश्चात मतदान दलों के आगमन, ईवीएम का संग्रहण, मतगणना स्थल पर ईवीएम भिजवाने संबंधी विविध व्यवस्थाएं की गई है.

निकाय चुनाव के तहत तय कार्यक्रम के अनुसार उदयपुर नगर निगम एवं नगर पालिका कानोड़ के लिए मतदान दलों की रवानगी 15 नवंबर को राजस्थान कृषि महाविद्यालय से दो भागों में होगी. इसके तहत कानोड़ के सम्पूर्ण एवं उदयपुर के आधे मतदान दल सुबह 8.30 बजे से प्रस्थान करेंगे. वहीं उदयपुर क्षेत्र से आधे मतदान दल सुबह 11.30 बजे प्रस्थान करेंगे. जिसके लिए फिलहाल तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं व्यवस्थाएं बनाने के लिए अधिकारियों के भी निर्देशित कर दिया गया है.

जिला निर्वाचन अधिकारी आनन्दी ने बताया कि मतदान दलों की रवानगी से पूर्व उन्हें अंतिम प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा. आनंदी ने बताया कि मतदान दलों की रवानगी के समय सामग्री वितरण की व्यवस्था के लिए विभिन्न काउन्टर्स स्थापित किए गए है. संबंधित मतदान दल अपने-अपने समयानुसार प्रशिक्षण उपरान्त अपने नियुक्ति आदेश में वर्णित वार्ड संख्या या बूथ संख्या के आधार पर संबंधित आरओ-एआरओ द्वारा स्थापित काउन्टर्स से सामग्री प्राप्त करेंगे.

इधर जिले में 16 नवंबर को निकाय चुनाव के तहत सूखा दिवस घोषित किया गया है. जिला निर्वाचन अधिकारी आनन्दी ने बताया कि राज्य सरकार के आदेशानुसार निकाय चुनाव के मतदान दिवस होने के कारण संबंधित नगर निकायों के निर्वाचन क्षेत्रों एवं उससे लगते हुए 5 किलोमीटर परिधीय क्षेत्रों में 14 नवम्बर को शाम 5 बजे से 16 नवम्बर को शाम 5 बजे तक सूखा दिवस घोषित किया है. इसी आदेश के अनुसार संबंधित नगर निकायों के निर्वाचन क्षेत्रों एवं उससे लगते हुए 5 किलोमीटर परिधीय क्षेत्रों में 19 नवम्बर को मतगणना दिवस के अवसर पर भी मतगणना समाप्ति तक सूखा दिवस रहेगा.