close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उदयपुर: नदी में डूबकर हुई तीन दोस्तों की मौत, सीएम ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

खबर के मुताबिक सबसे पहले पंकज बहते पानी में कूदा जो अचानक गहरे पानी में चले जाने से डूबने लगा. जिसे बचाने के लिए दूसरा दोस्त पानी में उतर गया. 

उदयपुर: नदी में डूबकर हुई तीन दोस्तों की मौत, सीएम ने की आर्थिक सहायता की घोषणा
तीनों युवकों के पानी में डूबने की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई.

चित्तौड़गढ़: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ शहर के धनेत गांव में एक दर्दनाक हादसे में तीन युवकों की पानी में डूबने से मौत हो गई. दरअसल पिछले दिनों हुई बरसात के कारण घोसुंडा बांध के गेट खोल दिया गया. जिसके बाद बांध का पानी धनेत गांव के निकट पूरे वेग से बहने लगा. पानी तेज धार को देखने के बाद गांव के ही तीन दोस्त शिवान, बालकिशन और पंकज एनिकट पर नहाने के लिए पहुंचे. 

खबर के मुताबिक सबसे पहले पंकज बहते पानी में कूदा जो अचानक गहरे पानी में चले जाने से डूबने लगा. जिसे बचाने के लिए दूसरा दोस्त पानी में उतर गया और देश को बचाने के प्रयास में बालकिशन भी उसके साथ डूबने लगा. दोनों को पानी में डूबता देख शिवान उन्हें बचाने के लिए पानी में कूद गया, जिसके बाद तीनों गहरे पानी में डूब गए. 

वहीं थोड़ी ही देर में तीनों युवकों के पानी में डूबने की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई. खबर मिलने के बाद मौके पर ग्रामीणों ने पहुंच कर तीनों युवको की तलाश शुरू कर दी. इधर सूचना पर सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ टीम के गौताखोरों ने मौके पर पहुंच युवको की तलाश शुरू की. करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पानी में डूबे तीनों युवकों के शवों को बाहर निकाल लिया गया. 

तीनों के शवों को देखकर परिजनों की चीख-पुकार मच गई. दर्दनाक हादसे की सूचना पर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने मौके पर पहुंच मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए मुख्यमंत्री से दूरभाष पर सम्पर्क किया. जिस पर मृतक आश्रितों को मुख्यमंत्री सहायका कोष से चार-चार लाख रूपयें की आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की गई. 

जन्माष्टमी के पावन अवसर पर गांव में अचानक तीन परिवारों पर दुखों का पहाड़ टूटता देख हर कोई दुंखद की इस घड़ी में परिजनों को ढांढस बंधाते नजर आया. तीनों मृतक युवकों का मौके पर ही पोस्टमार्टम करने के साथ गमगीन माहौल के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया.