Dungarpur: प्रशासन शहरों के संग अभियान का आमजन को लाभ, 21 साल बाद जमीन का हक
Advertisement

Dungarpur: प्रशासन शहरों के संग अभियान का आमजन को लाभ, 21 साल बाद जमीन का हक

राजस्थान के डूंगरपुर जिले (Dungarpur News) में सीएम अशोक गहलोत सरकार द्वारा शुरू किया गया प्रशासन शहरों के संग अभियान का लाभ आमजन को मिलता दिखाई दे रहा है. 

सीएम अशोक गहलोत

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले (Dungarpur News) में सीएम अशोक गहलोत सरकार द्वारा शुरू किया गया प्रशासन शहरों के संग अभियान का लाभ आमजन को मिलता दिखाई दे रहा है. सागवाड़ा नगर पालिका की ओर से गुरुवार को पटेलवाड़ा में आयोजित शिविर में एक पिता को जहां 21 साल बाद अपने जमीन का हक मिला वहीं विधवा कांता को पांच साल पट्टा मिला. 

पालिका अध्यक्ष नरेन्द्र खोडनिया ने बताया कि गुरुवार को आयोजित शिविर में  स्टेट ग्रांट के 42 पट्टे वितरित किये गए. अब्दुल जब्बार ने साल 2000 में नगर पालिका से निलामी में प्लाट खरीदा था. 20 गुणा 70 का प्लाट उसने घर बनाने के लिए अपने पुत्र मोहम्मद इरफान के नाम निलामी में पट्टा लिया था. इसके बाद से उससे उस प्लाट का पट्टा नही मिला था. गुरुवार को आयोजित प्रशासन शहरों के संग शिविर में पट्ट मिल सका. इसी तरह विधवा कांता पत्नी कन्हैया लाल सेवक वार्ड 17 पूंजारवाड़ा की निवासी है. कांता सेवक ने साल 2016 में पट्टे के लिए आवेदन किया था. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan में बदला मौसम, कई जिलों में मेघगर्जना के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी

कांता सेवक ने बताया कि पट्टे के लिये तब से वह नगर पालिका के चक्कर लगा रही थी, लेकिन अब शिविर में पट्टा मिला है. इसी तरह वार्ड 26 यादव बस्ती निवासी विजय पुत्र कचरू यादव ने साल 2017 में पट्टे का आवेदन किया था. इधर शिविर को नगरपालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने संबोधित किया अपने संबोधन में खोडनिया ने नगरवासियों से शिविर का लाभ उठाने का आव्हान किया. कार्यक्रम में एसडीएम राजीव द्विवेदी, अधिशाषी अधिकारी मुकेश कुमार मोहिल, तहसीलदार मयूर शर्मा भी मौजूद रहे.

Trending news