Dungarpur में कोरोना की एंट्री के बाद अलर्ट, मोहम्मदी कॉलोनी में लगा कर्फ्यू
X

Dungarpur में कोरोना की एंट्री के बाद अलर्ट, मोहम्मदी कॉलोनी में लगा कर्फ्यू

डूंगरपुर (Dungarpur News) के गलियाकोट की मोहम्मदी कॉलोनी में मां और बेटे सहित 3 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. 

Dungarpur में कोरोना की एंट्री के बाद अलर्ट, मोहम्मदी कॉलोनी में लगा कर्फ्यू

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर (Dungarpur News) के गलियाकोट की मोहम्मदी कॉलोनी में मां और बेटे सहित 3 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिसके बाद गलियाकोट एसडीएम ने कॉलोनी में कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं, कॉलोनी के आसपास के इलाके में बेरिकेटिंग कर पुलिस तैनात कर दी गई है. 

कर्फ्यू (Curfew) की वजह से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. गांव की दुकानें और लोगों की आवाजाही बंद है. बता दें कि वही सूरत से लौटी कोरोना संक्रमित महिला के सेम्पल स्वास्थ्य विभाग ने ओमिक्रोन जिनोम जांच के लिए पूना लैब में भेजे हैं. इसकी रिपोर्ट 10 दिन बाद आएगी.

गलियाकोट सीएचसी के डॉ जाखड़ ने बताया कि कोरोना संक्रमित युवक और महिला दोनों घरों पर होम आइसोलेट हैं. कर्फ्यू लगने के बाद गलियाकोट एसडीएम विनीत सुखाडिया ने गलियाकोट तहसीलदार के साथ कर्फ्यूग्रस्त एरिया का जायजा लिया. 

यह भी पढ़ें- हेल्थ बेनिफिट पैकेज की दरों में वृद्धि को मंजूरी, जटिल बीमारियों में भी होगा निशुल्क उपचार

इस दौरान उन्होंने वहां के लोगों से कर्फ्यू की पालना करने के लिए निर्देश दिए. साथ ही उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. वहीं तबियत खराब होने की स्थिति में स्वास्थ्य विभाग से सम्पर्क करने के लिए कहा.   

डॉ जाखड़ ने बताया कि गलियाकोट कस्बे में 1 एएनएम और एक आशा सहयोगिनी की 5 टीमें लगाकर रोजाना सर्वे की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीमो ने अब तक 350 घरों की सर्वे की है, जिसमें 70 लोगों में सर्दी-जुकाम, खांसी जैसी शिकायत थी और उन्हें दवाइयां दे दी है. इन लोगों में 2 पॉजिटिव आये, जबकि दूसरे सभी नेगेटिव आये हैं. डॉ. जाखड़ ने बताया कि 5 दिन बाद एक बार फिर गलियाकोट कस्बे में बड़े पैमाने पर सर्वे करवाई जाएगी. इधर क्षेत्र में लगे कर्फ्यू की पालना के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है और कर्फ्यू की पालना करवाई जा रही है.

Report : Akhilesh Sharma

 

Trending news