उदयपुर में खान विभाग की बड़ी कार्रवाई, अवैध बजरी के स्टॉक को किया जप्त
Advertisement

उदयपुर में खान विभाग की बड़ी कार्रवाई, अवैध बजरी के स्टॉक को किया जप्त

उदयपुर जिले में खान एवं खनिज विभाग की टीम ने सोमवार को अवैध बजरी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया. विभाग की टीम ने अपनी कार्यवाही में 1230 मेट्रिक टन बजरी का स्टॉक जब्त किया है. 

विभाग की टीम ने अपनी कार्यवाही में 1230 मेट्रिक टन बजरी का स्टॉक जब्त किया है.

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर जिले में खान एवं खनिज विभाग की टीम ने सोमवार को अवैध बजरी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया. विभाग की टीम ने अपनी कार्यवाही में 1230 मेट्रिक टन बजरी का स्टॉक जब्त किया है. दरअसल विभाग के अधिकारियों को लम्बे समय से उदयपुर के आसपास के क्षेत्र में बजरी माफियाओं की ओर से अवैध रूप से बजरी का स्टॉक करने की शिकायत मिल रही थी. इस पर विभाग की टीम ने आज शहर के विभिन्न इलाकों में एक साथ बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया. विभाग की हुई इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से खनिज माफियाओं में हड़कंप मच गया.

अपनी कार्यवाही में विभाग की टीमो ने अवैध रूप से स्टॉक कर रखें बजरी के गोदामों पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में बजरी को जप्त किया है. मिली जानकारी के अनुसार खान विभाग कि टीम ने अहमदाबाद बाइपास और सवीना पुलिया के पास 2 बजरी के स्टॉक पकड़े हैं, जहां से टीम ने गोदामों में रखी 160 और 400 मीट्रिक टन बजरी जब्त की है. वहीं दूसरी कार्यवाही प्रतापनगर चौराहा के पास की. यहां भी टीम ने बजरी के दो स्टॉक पकड़े हैं. 

दोनों स्टॉक से टीम ने 120 और 350 मीट्रिक टन बजरी जब्त की है. वहीं, विभाग की तीसरी कार्यवाही मनवाखेड़ा और एकलिंगपूरा चौराहा के पास हुई, जहां सेटिम ने 200 टन बजरी का स्टॉक पकड़ा है. सोमवार शाम को हुई इस कार्यवाई से जिले के बजरी माफियाओं में जबरदस्त हडकम्प मच गया. शहर और आसपास के इलाकों में हुई इस कार्यवाई में खान विभाग ने अब तक 1230 मीट्रिक टन बजरी का स्टॉक पकड़ा है. वहीं, टीम अब मामले में अग्रिम अनुसन्धान कर रही है.

Report: Avinash Jagnawat

यह भी पढ़ें: 'ये राजस्थान है यूपी नहीं जहां पीड़िता से मिलने भी नहीं दिया जाता'- ममता भूपेश

Trending news