Bihar Road Accident: खेरवाड़ा पहुंचे 8 शव, छाया मातम, पापा-पापा कहकर फूट-फूट कर रोने लगे बच्चे
Advertisement

Bihar Road Accident: खेरवाड़ा पहुंचे 8 शव, छाया मातम, पापा-पापा कहकर फूट-फूट कर रोने लगे बच्चे

उपखंड क्षेत्र दूसरा सबसे बड़ा हादसा होने के बाद खेरवाड़ा शवों को लेने आए परिजन और अन्य हर व्यक्ति की आंख नम हो गई. शवो की गाड़ियां देखकर हर व्यक्ति के आंखों मे आंसू बहने लगे. खेरवाड़ा विधायक डॉ. दयाराम परमार शवों को लेकर जयपुर से करीब दोपहर करीब 2 बजे खेरवाड़ा के लिए निकले.

Bihar Road Accident: खेरवाड़ा पहुंचे 8 शव, छाया मातम, पापा-पापा कहकर फूट-फूट कर रोने लगे बच्चे

Kherwara: उपखंड क्षेत्र दूसरा सबसे बड़ा हादसा होने के बाद खेरवाड़ा शवों को लेने आए परिजन और अन्य हर व्यक्ति की आंख नम हो गई. शवो की गाड़ियां देखकर हर व्यक्ति के आंखों मे आंसू बहने लगे. खेरवाड़ा विधायक डॉ. दयाराम परमार शवों को लेकर जयपुर से करीब दोपहर करीब 2 बजे खेरवाड़ा के लिए निकले. शव खेरवाड़ा रात करीब 11.30 बजे खेरवाड़ा डाक बंगले पहुंचे. 

खेरवाड़ा डाक बंगले पर सभी परिजनों को पहले से ही सूचना कर बुला लिया गया था. परिजन अपने निजी वाहनों से खेरवाड़ा पहुंचे। खेरवाड़ा में शवों को देखने के लिए अन्य लोगों भी एकत्रित हो गए. घटना को लेकर हर व्यक्ति की आंख नम दिखी. खेरवाड़ा विधायक डॉ. दयाराम परमार और कलेक्टर ताराचंद मीणा की मौजूदगी में आठों शव परिजन को सौंपे गए. परिजन जयपुर से आई आठों एम्बुलेंस से ही अलग-अलग शवो को लेकर अपने गांव पहुंचे. 

देर रात तक इंतजार करते रहे परिजन
गांव में शवों को आने को लेकर परिजन और रिश्तेदार इंतजार करते रहे, जैसे ही कोई गाड़ी गांव की तरफ आती तो परिजन ने रोना शुरू कर दिया. एमजीआर अन्य लोग उन्हें ढांढस बांधते रहे, लेकिन घर के कमाऊ व्यक्ति के अचानक चले जाने पर परिजन की आंखे बार-बार भर आती थी. 

डॉ. परमार का रहा अथक प्रयास
खेरवाड़ा विधायक डॉ.दयाराम परमार का घटना के बाद शवों को लाने, मुआवजा दिलाने सहित शवों को घर तक पहुंचाने का अथक प्रयास रहा. जानकारी के अनुसार, घटना होने के बाद डॉ. परमार ने कलेक्टर से चर्चा कर शवों को राजकीय खर्च से लाने के लिए उच्च अधिकारियों से बात कर शवों को राजकीय खर्च से मंगवाए गए. साथ हीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की घोषणा भी की गई. 

टूट पड़े शवों पर परिजन
जैसे ही शव गांव में होकर अपने घर ले जाए गए तो पत्नी, बच्चे शवों पर टूट पड़े. बच्चे पापा का मुंह देखकर फूटफूट कर रोने लगे.

तीन दिन से नहीं जले चूल्हे
मृतकों के तीनों गावो में तीन दिन से चूल्हे नहीं जले. परिजन और आसपास के लोग दो दिन से मृतकों के परिजनों को ढांढस बांधते हुए खाना खिलाया, लेकिन मृतकों की पत्नियों ने तो तीन दिन से खाना तक नहीं खाया. 

आज होगा अंतिम संस्कार
सभी शवों को लेकर परिजन रात को ही अपने-अपने गांव रवाना हो गए. उसके बाद आज सुबह रीति-रिवाज के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

ये रहे मौजूद
डाक बंगले पर खेरवाड़ा विधायक डॉ. दयाराम परमार, कलेक्टर तारा चंद मीणा, कार्यवाहक उपखंड अधिकारी लाला राम मीणा, नयागांव तहसीलदार शिवराम पटेल, खेरवाड़ा प्रधान पुष्पा मीणा, नयागांव प्रधान कमला परमार, पंचायत समिति सदस्य और समाजसेवी पन्ना लाल परमार, नायब तहसीलदार न्याज मोहम्मद, खेरवाड़ा विकास अधिकारी शंकर लाल मेघवाल, खेरवाड़ा थानाधिकारी तेजकरण सिंह, पहाड़ा थानाधिकारी नागेंद सिंह, बावलवाड़ा थानाधिकारी हेमंत अहारी, ऋषभदेव थानाधिकारी देवी लाल मीणा, भाजपा मंडल अध्यक्ष नवलसिंह सिसोदिया, कांग्रेस प्रवक्ता गलेश मीणा, जयदीप फडीया, पंसस ममता मीणा, अनिल डोडा सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. 

Reporter- Avinash Jagnawat

यह भी पढ़ेंः बिहार में ड्राइवर ने ली झपकी, राजस्थान के 8 लोगों की दर्दनाक मौत, रेस्क्यू जारी

Trending news