आसपुर पंचायत समिति की देवला सीट पर उपचुनाव में बीजेपी ने दर्ज की जीत
Advertisement

आसपुर पंचायत समिति की देवला सीट पर उपचुनाव में बीजेपी ने दर्ज की जीत

आसपुरपंचायत समिति के वार्ड एक देवला सीट के लिए 21 दिसम्बर को उपचुनाव के तहत मतदान हुआ था. 

उपचुनाव में बीजेपी ने दर्ज की जीत

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के आसपुर पंचायत समिति के देवला पंचायत समिति सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा के उदयलाल मीणा (Udayalal Meena) ने 86 मतो से जीत दर्ज की है. भाजपा के उदयलाल को 966 वोट मिले, जबकि निर्दलीय कमलेश मीणा को 880 वोट, वही कांग्रेस के दिनेश 649 वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे. वहीं नोटा को 73 वोट पड़े. चुनाव में जीत के बाद भाजपा में जीत का माहौल है. 

यह भी पढ़ें- दो बाइक की टक्कर में एक बाइक सवार की मौत, दो अन्य युवक हुए गंभीर घायल

आसपुरपंचायत समिति के वार्ड एक देवला सीट के लिए 21 दिसम्बर को उपचुनाव के तहत मतदान हुआ था. वही आज आसपुर उपखंड अधिकारी और रिटर्निंग अधिकारी   प्रवीण कुमार मीणा (Praveen Kumar Meena) की मौजूदगी में मतगणना की गई. माभाजपा उम्मीदवार उदयलाल ने बीटीपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार को हराकर जीत हासिल की है. वही उपचुनाव के आये परिणाम में कांग्रेस के उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे है. 

आसपुर (Aspur) देवला सीट पर इससे पहले बीटीपी समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी नरेश (Naresh) ने जीत दर्ज की थी. लेकिन नरेश की सरकारी नौकरी लग जाने से, अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. लेकिन इस बार चुनाव में भाजपा ने निर्दलीय बीटीपी प्रत्याशी से यह सीट छीन ली है. यह जीत इसलिए भी बड़े मायने रखती है क्योंकि आसपुर विधानसभा से भाजपा के गोपीचंद मीणा (Gopichand Meena) विधायक है. ऐसे में पंचायत समिति सदस्य के चुनाव में विधायक भी प्रचार में जुटे थे और उनकी प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी थी.

Reporter: Akhilesh Sharma

Trending news