मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर हुआ विरान, नहीं दिखा एक भी रोगी
Advertisement

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर हुआ विरान, नहीं दिखा एक भी रोगी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर रामकेश गुर्जर ने सोमवार को बेगूं गांव के शादी में आयोजित मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर एवं आसपास के सब सेंटर और बीसीएमओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया इस दौरान व्यवस्थाओं की पोल खुल गई.

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर हुआ विरान, नहीं दिखा एक भी रोगी

Begun: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर रामकेश गुर्जर ने सोमवार को बेगूं गांव के शादी में आयोजित मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर एवं आसपास के सब सेंटर और बीसीएमओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया इस दौरान व्यवस्थाओं की पोल खुल गई.

CMHO डॉ. रामकेश गुर्जर ने सोमवार को बेगूं के शादी गांव में मुख्यमंत्री चिरंजीवी शिविर का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान शिविर में एक भी लाभार्थी के उपस्थित नहीं मिलने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने गहरी नाराजगी प्रकट की एवं क्षेत्र के ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी और शिविर प्रभारी को निर्देश दिए कि इस शिविर में शाम तक कम से कम 400 लोगों को लाभान्वित किया जाना चाहिए.

CMHO ने इस दौरान यह चेतावनी भी दी कि राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना जो लोगों के लिए वरदान साबित हो सकती है को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

यह भी पढ़ें-Ajmer की गौरी ने बढ़ाया प्रदेश का नाम, प्रधानमंत्री बालिका पुरस्कार से हुई सम्मानित

इससे पूर्व CMHO गुर्जर ने बेगूं क्षेत्र के आंवललहेड़ा सब सेंटर का औचक निरीक्षण किया जहां स्टॉक रजिस्टर नहीं पाया गया तथा अवधि पार दवाइयां पाई गई। इसे गंभीरता से लिया और संबंधित कर्मचारी को लताड़ लगाते हुए व्यवस्थाओं में तुरंत सुधार किए जाने के निर्देश दिए l

CMHO गुर्जर ने सोमवार को ही काटूंदा स्थित ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया जहां वक्त निरीक्षण एक भी कर्मचारी उपस्थित नहीं मिला. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया जहां व्यवस्थाओं में खामियां पाई गई , इस पर उन्होंने नियमानुसार कार्रवाई अमल में लेने की बात कही है.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news