Chittorgarh: लॉकडाउन की भनक से सड़कों पर दिखी भीड़, कोविड नियमों का बनाया 'मजाक'

Chittorgarh News: शहर के बाजारों में पहुंची भारी भीड़ के तहत बूंदी रोड पर यातायात अवरुद्ध हो गया, जिसे पुलिसकर्मियों ने सुचारू करवाया.  

Chittorgarh: लॉकडाउन की भनक से सड़कों पर दिखी भीड़, कोविड नियमों का बनाया 'मजाक'
लॉकडाउन की भनक से सड़कों पर दिखी भीड़. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Chittorgarh: राजस्थान में कोरोना के कारण बिगड़ते हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने 10 मई से 15 दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. इसकी जानकारी मिलने पर शुक्रवार सुबह से बाजारों में पोषक वस्तुओं की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

शहर के बाजारों में पहुंची भारी भीड़ के तहत बूंदी रोड पर यातायात अवरुद्ध हो गया, जिसे पुलिसकर्मियों ने सुचारू करवाया. राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण रोजाना लगातार हो रही मौतें और हजारों व्यक्तियों के संक्रमित होकर उपचार होने के कारण राज्य सरकार ने सभी प्रयास करने के बाद अब 10 से 15 दिन का लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है. सरकार ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के उद्देश्य से यह निर्णय लागू किया है.

ये भी पढ़ें-Banswara: बेवजह बाहर घूम रहे लोगों पर पुलिस सख्त, 172 को भेजा क्वारेंटाइन सेंटर

 

वहीं, लॉकडाउन लगने की जानकारी मिलने पर शहरवासी फल, सब्जी, राशन आदि आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी करने के लिए बाजारों में उमड़ पड़े. हजारों व्यक्तियों की उपस्थिति से बाजारों और सब्जी मंडी में मेले जैसा माहौल बन गया. पुलिस अधिकारी वाहनों में समझाते रहे बावजूद भीड़ लगातार बनी रही.

शहर के प्रमुख बाजारों और गली-मोहल्लों में किराना दुकानों पर लोगों का जमावड़ा लग गया. सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी तरह अवहेलना के साथ लोगों ने खरीदारी की. शहर में उमड़ी भीड़ और बूंदी रोड पर फल विक्रेताओं के थैलों पर खरीदारी के लिए रुके ग्राहकों के कारण जाम लग गया. काफी देर तक इस मार्ग पर वाहन रेंगते रहे.

ये भी पढ़ें-Sirohi Samachar: Covid Centers में लगाए गए CCTV, वजह जानकर सब कर रहे तारीफ

 

इधर, आवश्यक वस्तुओं की दुकानों की आड़ में अन्य व्यवसायियों ने भी चोरी चुपके अपने व्यवसाय की बाजारों में जूते-चप्पल, कॉस्मेटिक्स जैसी कई दुकानों पर ग्राहकों को सामान बेचा गया. सुबह 6 से 11 बजे के पश्चात बाजारों और मार्गों पर दिखाई देने वाले वाहन चालकों का पुलिस कर्मियों ने चालान काटा और जुर्माना वसूल किया.

(इनपुट-दीपक व्यास)