Chittorgarh पुलिस की बड़ी कार्रवाई, किया 50 लाख का अवैध शराब जब्त
Advertisement

Chittorgarh पुलिस की बड़ी कार्रवाई, किया 50 लाख का अवैध शराब जब्त

मारवाड़ क्षेत्र में लगातार पुलिस कार्रवाई के बाद शराब तस्करों ने मेवाड़ को गुजरात तक शराब पहुंचाने का रास्ता बना लिया है.

Chittorgarh पुलिस की बड़ी कार्रवाई, किया 50 लाख का अवैध शराब जब्त

Chittorgarh: मारवाड़ क्षेत्र में लगातार पुलिस कार्रवाई के बाद शराब तस्करों ने मेवाड़ को गुजरात तक शराब पहुंचाने का रास्ता बना लिया है. पिछले लंबे समय से मारवाड़ शेखावटी सहित विभिन्न इलाकों में पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है.

ऐसे में राजस्थान के मेवाड़ से चित्तौड़गढ़ और मध्य प्रदेश से होकर गुजरात शराब पहुंचाने का नया रास्ता ढूंढा गया है. इसकी जानकारी तब मिली जब शहर के सदर थाना पुलिस ने हरियाणा से गुजरात लेकर जा रहे अवैध शराब पकड़ी. ट्रक चालक चूने के आड़ में शराब ले जा रहा था. पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर शराब जब्त कर ली. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर धन एक पुलिया के पास नाकाबंदी की गई.

यह भी पढ़ें-कोविड की स्थिति को लेकर CM Gehlot ने ट्वीट के जरिये PM के सामने रखी ये बड़ी बातें

हरियाणा से एक ट्रक आती हुई दिखाई दी जिसे रोककर पूछताछ की तो उसने ट्रक में चूना भरा होना बताया, जब उससे संबंधित डाक्यूमेंट्स मांगे गए तो उसने बिल्टी दिखा दी. बिल्टी में इंदौर, मध्यप्रदेश ले जाना लिखा हुआ था लेकिन सूचना पक्की होने के कारण पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें चूना के कट्टों के नीचे अंग्रेजी अवैध शराब भरे हुए थे. भारी मात्रा में अवैध शराब होने के कारण पुलिस ने ट्रक को सदर थाना ले आए.

यहां आकर जब पेटी निकाली गई, उसमें 748 पेटी में अलग-अलग ब्रांड के महंगी शराब भरी हुई थी और हर पेटी में 12 बोतल रखे हुए थे. थानाधिकारी ने बताया कि यह करीब 50 लाख का माल है, जो हरियाणा से बड़ोदा, गुजरात ले जाया जा रहा था. ट्रक चालक ने अपना नाम बाड़मेर निवासी जगमाल राम पुत्र काना राम गोदारा विश्नोई उम्र 48 बताया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की इस कार्रवाई में कार्यवाहक थानाधिकारी लोकपाल सिंह, हेड कॉन्स्टेबल भूपेंद्र सिंह, कॉन्स्टेबल हेमवृत, भजनलाल, दिलीप मौजूद थे.

Reporter-Deepak Vyas

Trending news