सूरत के रास्ते डूंगरपुर में फिर हुई Corona की एंट्री, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट
Advertisement

सूरत के रास्ते डूंगरपुर में फिर हुई Corona की एंट्री, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज सेंट्रल लेबोरेट्री से बुधवार को 46 सैंपल की रिपोर्ट सामने आई है. 

गलियाकोट की एक महिला कोरोना पॉजिटिव आई है.

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर (Dungarpur News) जिले में 26 जून के बाद जिले में एक बार फिर सूरत के रास्ते कोरोना (Corona) की एंट्री हुई है. 8 दिन पहले सूरत से अपने 2 बेटों के साथ लौटी महिला कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आई है, जबकि 5 दिन पहले ही महिला ने अपने 1 बेटे की घर पर ही शादी करवाई, जिसमें 50 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे. महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम अलर्ट हो गई है. डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज सेंट्रल लेबोरेट्री (Dungarpur Medical College Central Laboratory) से बुधवार को 46 सैंपल की रिपोर्ट सामने आई है.

यह भी पढ़ेंः दुनिया में 'ओमीक्रोन' को लेकर बड़ा अलर्ट, राजस्थान में 26 दिन में 286 कोरोना पॉजिटिव, 85 फीसदी शहरी लोग

इसमें सीमलवाड़ा ब्लॉक में गलियाकोट की एक महिला कोरोना पॉजिटिव आई है. सीएमएचओ डॉ राजेश शर्मा (CMHO Dr Rajesh Sharma) ने बताया कि पांच महीने बाद जिले में कोरोना का केस आया है. महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गलियाकोट सीएचसी के डॉ जाखड़ के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम को संक्रमित महिला के घर भेजा गया, जहां से संक्रमित महिला अपने 2 बेटों के साथ पहले ही सूरत के लिए रवाना हो गई थी.

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनसे बात की तो बताया कि पॉजिटिव का मैसेज आने के बाद वे सूरत अस्पताल में इलाज के लिए निकल गए थे. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आस-पास के दूसरे घरों की सर्वे करते हुए बीमार लोगों को दवाईयां दी जा रही है. 

गलियाकोट की रहने वाली महिला 22 और 23 नवम्बर को सूरत में सैयदना साहब के दर्शनों के लिए गई थी. 23 नवंबर की रात को ही महिला वापस गलियाकोट आ गई. इसके बाद 26 और 27 नवंबर को महिला ने अपने एक बेटे की घर पर ही शादी समारोह में शादी करवाई, जिसमें 50 से ज्यादा लोग शामिल हुए. शादी के दूसरे दिन गई महिला को सर्दी-जुकाम और खांसी की शिकायत होने लगी. इस पर कल मंगलवार को ही गलियाकोट सीएचसी पर महिला समेत 34 लोगों के सैंपल लेकर सेंट्रल लेब में भेजे गए थे. 

यह भी पढ़ेंः दुनिया में 'ओमिक्रोन' का अलर्ट, राजस्थान में सख्ती से पहले बनाया ये मास्टर प्लान

वहीं, आज आई रिपोर्ट में महिला के पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर आ गया है. स्वास्थ्य विभाग संक्रमित महिला के बेटे की शादी में आने वाले सभी लोगों की पहचान करते हुए उन्हें होम क्वारेंटिंन करने और दवाईयां दी जा रही है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने जिलेभर में डॉक्टर और नर्सिंगकर्मियों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा है. 

Trending news