Dungarpur में Corona के आंकड़ों में आई कमी, जिला कलेक्टर ने दी जानकारी

कलेक्टर ने कहा कि जिले की पॉजिटिविटी रेट भी 30% से घटकर 15% रह गई है, जो आने वाले समय के लिए अच्छे संकेत है. 

Dungarpur में Corona के आंकड़ों में आई कमी, जिला कलेक्टर ने दी जानकारी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

ungarpur: जिले में कोरोना संक्रमण (Corona infection) की दूसरी लहर के चलते पिछले दो माह से हाहाकार मचा हुआ है. वहीं, अब गिरते आंकड़ों से आमजन के साथ जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग को भी थोड़ी राहत मिली है. 

यह भी पढ़ें- Dungarpur : ताऊ ते तूफान से गई 4 लोगों की जान, किसानों की फसलें बर्बाद

 

कोरोना (Corona) की दूसरी लहर के 50 दिनों के दौरान जिले में 15 हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस आये, वहीं, संक्रमण के चलते 500 से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई. अब धीरे-धीरे पॉजिटिव केस ओर मौतों के आंकड़े कम होने से प्रशासन को उम्मीद बंधी है कि शीघ्र ही डूंगरपुर जिला इस महामारी से उबर जाएगा. 

यह भी पढ़ें- Dungarpur में दिखा Tauktae का असर, कई जगहों पर धराशायी हो गए पेड़

जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला (Suresh Kumar Ola) ने बताया कि पहले जिले में रोजाना करीब 350 नए पॉजिटिव केस आने के साथ औसतन 30 मौत प्रतिदिन हो रही थी, वहीं. अब यह आंकड़ा घटकर आधा हो गया है. कलेक्टर ओला ने कहा कि प्रशासन ने चिकित्सा विभाग के साथ मिलकर चिकित्सा आपके द्वार अभियान चलाया और डोर टू डोर सर्वे कर मरीजों को चिन्हित किया. चिन्हित मरीजों को आवश्यकतानुसार घर पर ही दवाइयां दी गई, वही जरूरत वाले मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसी के परिणाम स्वरूप कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है. 

जिले की पॉजिटिविटी रेट भी 30% से घटकर 15% रह गई 
कलेक्टर ने कहा कि जिले की पॉजिटिविटी रेट भी 30% से घटकर 15% रह गई है, जो आने वाले समय के लिए अच्छे संकेत है. कलेक्टर सुरेश कुमार ने जिलेवासियों से अपील की है कि वे लापरवाही नहीं बरतें और हालात सुधरने के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करे.

Reporter- Akhilesh Sharma