Dhariyawad: सर्राफा व्यापारी से मारपीट और 10 लाख रुपये की वसूली को लेकर धरियावद में भाजपा ने किया प्रदर्शन
Advertisement

Dhariyawad: सर्राफा व्यापारी से मारपीट और 10 लाख रुपये की वसूली को लेकर धरियावद में भाजपा ने किया प्रदर्शन

भाजपा द्वारा आज धरियावद में धरना प्रदर्शन किया गया और यह प्रदर्शन भाजपा प्रदेश मंत्री कन्हैया लाल मीणा के नेतृत्व में किया गया है.

भाजपा ने किया प्रदर्शन

Dhariyawad: भाजपा द्वारा आज धरियावद में धरना प्रदर्शन किया गया और यह प्रदर्शन भाजपा प्रदेश मंत्री कन्हैया लाल मीणा के नेतृत्व में किया गया है. इस प्रदर्शन के दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और भाजपा के कई दिग्गज भी शामिल हुए. प्रतापगढ़ जिले के धरियावद पुलिस एक ओर जहां गैंगरेप की बड़ी वारदात का खुलासा कर वाहवाही लूटने में लगी हुई है. वहीं अब एक सर्राफा व्यापारी से मारपीट और 10 लाख रुपये की वसूली का मामला सामने आने के बाद भाजपा की ओर से प्रदेश की सरकार और कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए गए है.

धरियावद में सामूहिक दुष्कर्म लूट के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था और इस गिरफ्तारी से पहले लूट के मामले में पुलिस ने धरियावद के ही एक सर्राफा व्यापारी पंकज जैन के साथ थाने में ले जाकर मारपीट की थी और पंकज जैन ने यह भी आरोप लगाया है कि उससे धरियावद थाना अधिकारी कमल चंद मीणा और डीएसपी धरियावद में 10 लाख रुपये की रिश्वत ली है और एक सोने की चेन भी इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा व्यापारी पंकज जैन से ली गई और दोबारा 5 लाख की मांग की जाने पर व्यापारी ने उदयपुर आईजी से इसकी शिकायत की थी. 

यह भी पढ़ें - Dhariyawad: ज्वैलरी व्यापारी से पुलिस ने की मारपीट, चोरी की चेन खरीदने का आरोप

हालांकि पुलिस ने इसी लूट की वारदात में शामिल पांच आरोपियों से जब पूछताछ की तो इसी मामले में गैंगरेप करने का मामला भी सामने आया था, इस पूरे मामले में धरियावद पुलिस ने जिस दिन इसका खुलासा किया उसी दिन व्यापारी से पैसे लेने का मामला भी सामने आ गया. अब भाजपा के द्वारा इसका विरोध शुरू कर दिया गया है और आज धरियावद में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने प्रतापगढ़ पुलिस और राजस्थान की सरकार पर जमकर हमला बोला. 

कटारिया यहां तहसील कार्यालय पर धरना देते वक्त सरकार के चरित्र पर सवाल खड़े करते हुए बोले कि चाहे सरकार कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने की धाराएं लगाकर हम पर आरोप सिद्ध कर दे लेकिन अगर धरियावद में इस तरह की घटनाएं और वारदात होती है तो हम इसके खिलाफ आवाज उठाने से पीछे नहीं हटेंगे. कटारिया ने पहले तो धरियावद में सर्राफा व्यापारी से लिए गए 10 लाख रुपये के मामले में कहा कि वह डीजी साहब को बुलाकर 10 लाख रुपये लेने वाले भ्रष्ट अधिकारियों की नाक से नहीं निकलवाए तो मेरा नाम गुलाबचंद कटारिया नहीं. कटारिया ने यह भी कहा कि अगर व्यापारी ने कोई गुनाह किया है तो उसे उसकी सजा दे लेकिन अपराधियों की तरफ पुलिस द्वारा पैसे लेना सहन नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Crime News: हाईवे पर लूट और गैंगरेप की घटना का खुलासा, 5 गिरफ्तार

कटारिया ने कहा कि गैंगरेप मामले की कड़ी थी व्यापारी के साथ मारपीट और अवैध वसूली के साथ शुरू हुई है. धरियावद में इस तरह से बेटियों को अलग कर कोई धंधा चल रहा है तो इसको हल्के में नहीं लेना है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने सरकार और प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि 7 दिन के भीतर यदि इस पूरे मामले में शामिल अधिकारियों को हटाया नहीं गया और लाइन हाजिर नहीं किया गया तो में खुद आकर यहां पर धरना दूंगा. धरियावद में आज भाजपा के द्वारा किए गए धरना प्रदर्शन के दौरान लगातार प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुतला भी फूंका गया. 

साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा इस प्रदर्शन के दौरान धरियावद में हुई गैंगरेप की वारदात की सीबीआई से जांच कराने की भी मांग की है. इस पूरे मामले में प्रतापगढ़ पुलिस की कार्रवाई की सराहना करते हुए प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा ने कटारिया के आरोपों को बेबुनियाद बताया है. विधायक मीणा ने कहा कि गृह विभाग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत देख रहे है. ऐसे में अपराधियों को किसी भी तरह से नहीं बख्शा जाएगा. विधायक मीणा ने गैंगरेप में शामिल अपराधियों को फांसी दिलवाने की भी बात कही है.

Report: Vivek Upadhyay

Trending news