Dungarpur : ताऊ ते तूफान से गई 4 लोगों की जान, किसानों की फसलें बर्बाद

 डूंगरपुर जिले (Dungarpur News) में ताऊ ते तूफान ने जमकर कहर बरपाया. 3 दिनों तक चली आंधी और बारिश की वजह से 4 लोगों की जान चली गई. 

Dungarpur : ताऊ ते तूफान से गई 4 लोगों की जान, किसानों की फसलें बर्बाद
प्रतीकात्मक तस्वीर

Dungarpur : राजस्थान के डूंगरपुर जिले (Dungarpur News) में ताऊ ते तूफान ने जमकर कहर बरपाया. 3 दिनों तक चली आंधी और बारिश की वजह से 4 लोगों की जान चली गई. वही, तेज अंधड़ और मूसलाधार बारिश की वजह से किसानों की फसलें भी बर्बाद हो गई. इधर तूफान शांत होने के बाद जिला प्रशासन ने पीड़ितों की सुध लेना शुरू किया है. 

जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने बताया कि प्राकृतिक आपदा का शिकार हुए लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता स्वीकृत कराई जा रही है. कलेक्टर ने कहा कि जिले में ताऊ ते तूफान (Tauktae Tufan In Rajasthan) के कारण बड़े पैमाने पर फलदार पौधे और फसलें बर्बाद हो गई है, जिसकी वजह से किसानों की आर्थिक स्थिति डगमगा गई है. 

इस दिशा में भी जिला प्रशासन ने काम शुरू कर दिया है और सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अगले 4 दिनों में अपने अपने क्षेत्र में किसानों को हुए नुकसान का सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें. कलेक्टर का कहना है कि सर्वे रिपोर्ट आने के बाद में पीड़ित किसानों को यथा संभव आर्थिक सहायता दिलाने के प्रयास किए जाएंगे.