Dungapur: कोरोना काल में अच्छी खबर, 800 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों की होगी भर्ती

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में 25 मई को स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती होगी, जिनमें हेल्थ कंसलटेंट, हेल्थ सहायक और लैब टेक्नीशियन की वॉक इन इंटरव्यू से भर्ती की जाएगी.

Dungapur: कोरोना काल में अच्छी खबर, 800 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों की होगी भर्ती
800 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों की होगी भर्ती. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Dungarpur: डूंगरपुर जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती की तैयारियों में जुटा है. इसके लिए डूंगरपुर जिले में 25 मई को स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती होगी, जिनमें हेल्थ कंसलटेंट, हेल्थ सहायक और लैब टेक्नीशियन की वॉक इन इंटरव्यू से भर्ती की जाएगी.

इन स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती होने से जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होगी और लोगों को भी सुविधाएं मिलेगी. प्रदेश सहित डूंगरपुर जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है और इनकी रोकथाम के लिए सरकार व प्रशासन जुटा हैं. इसके लिए चिकित्सा विभाग की ओर से अलग-अलग पदों पर स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती की जा रही है, जिससे स्टाफ की कमी की समस्या नहीं रहे.

ये भी पढ़ें-कोरोना में MLA अशोक लाहोटी की खास पहल, कहा-सांगानेर विधानसभा का हर घर होगा सैनिटाइज

 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश शर्मा ने बताया कि जिले में 20 कोविड हेल्थ कंसलटेंट, 659 हेल्थ सहायक और 45 लैब टेक्नीशियन की भर्ती साक्षात्कार से की जाएगी. इन सभी पदों पर 25 मई को स्वास्थ्य भवन डूंगरपुर में वॉक इन इंटरव्यू किए जाएंगे.

इसके बाद 31 जुलाई तक सभी पदों पर नियुक्तियां भी दे दी जाएगी. अभ्यर्थियों के इंटरव्यू सुबह 10:00 बजे से शुरू हो जाएंगे. चिकित्सा विभाग के माध्यम से की जा रही इन भर्तियों में स्थानीय अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी. सीएमएचओ ने बताया कि जिले में 20 हेल्थ कंसलटेंट को कोविड सेंटर पर नियुक्त जाएगा.

ये भी पढ़ें-Corona की दूसरी लहर जिम संचालकों और बॉडी बिल्डर्स पर भी पड़ी भारी, छलका दर्द

 

(इनपुट-अखिलेश शर्मा)