Dungarpur: असामाजिक तत्वों ने तोड़ी भगवान परशुरामजी की मूर्ति, लोगों में भारी आक्रोश
Advertisement

Dungarpur: असामाजिक तत्वों ने तोड़ी भगवान परशुरामजी की मूर्ति, लोगों में भारी आक्रोश

गुरुवार रात के समय अज्ञात बदमाशों ने भगवान परशुरामजी की मूर्ति समेत चबूतरे को तोड़ दिया. आज शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे बस स्टैंड से गुजर रहे लोगों ने टूटी हुई मूर्ति देखी और गांव के लोगों को बताया. 

घटना की सूचना पर दोवड़ा थानाधिकारी कमलेश चौधरी समेत जाब्ता मौके पर पहुंचे.

Dungarpur: जिले के दोवड़ा थाना क्षेत्र के पुनाली गांव (Punali Village) में बस स्टैंड पर स्थापित भगवान परशुरामजी की मूर्ति को बीती रात अज्ञात बदमाशों में तोड़ दिया है. घटना के बाद पुनाली गांव के लोगो ने आक्रोश जताया है. आक्रोशित लोगों ने पुनाली बस स्टैंड पर डूंगरपुर-आसपुर स्टेट हाईवे जाम के दिया.

दोवड़ा थानाधिकारी कमलेश चौधरी ने बताया कि डूंगरपुर से आसपुर मुख्य मार्ग पर पुनाली गांव में ढाई साल पहले भगवान परशुरामजी जयंती के दिन ही 3 फ़ीट की मूर्ति चबूतरे पर स्थापित की गई थी. इसकी ब्राह्मण समाज समेत सर्वसमाज के लोग यहां पूजा-अर्चना करते हैं. 

यह भी पढे़ं- Chittorgarh: अब तहसील बैंक और यूरिया वितरण केंद्र पर बिना वैक्सीनेशन नहीं मिलती एंट्री

 

गुरुवार रात के समय अज्ञात बदमाशों ने भगवान परशुरामजी की मूर्ति समेत चबूतरे को तोड़ दिया. आज शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे बस स्टैंड से गुजर रहे लोगों ने टूटी हुई मूर्ति देखी और गांव के लोगों को बताया. इसके बाद बड़ी संख्या में पुनाली समेत आसपास के गांवो के लोग एकत्रित हो गए. भगवान की मूर्ति तोड़ने से आक्रोशित लोगों ने पुनाली बस स्टैंड पर जाम लगा दिया. इससे डूंगरपुर-आसपुर मुख्य मार्ग पर लोगों की आवाजाही बंद हो गई.

यह भी पढे़ं- Chittorgarh: फुटवियर व्यवसाई का प्रदर्शन, GST की बढ़ी दरों को वापस लेने की मांग

 

घटना की सूचना पर दोवड़ा थानाधिकारी कमलेश चौधरी समेत जाब्ता मौके पर पहुंचे. श्रीगौड़ ब्राह्मण समाज बारा चौखला के अध्यक्ष विनोद जोशी ने बताया कि भगवान परशुरामजी सर्वसमाज के लिए पूजनीय थे लेकिन कुछ बदमाशों ने मूर्ति तोड़कर आस्था को ठेस पंहुचाने का काम किया है. लोगों ने मूर्ति तोड़ने वाले बदमाशों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए. इधर पुलिस की ओर से जल्द बदमाशों को पकड़ने के आश्वासन के बाद लोग माने और डूंगरपुर-आसपुर स्टेट हाईवे से जाम हटाया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है.

Reporter- अखिलेश शर्मा

 

Trending news