सोनिया गांधी के साथ एक ही टेबल पर डिनर करते दिखे गहलोत, मुस्कुराहटों भरी फोटो बता रही, आलाकमान से नजदीकियां
Advertisement

सोनिया गांधी के साथ एक ही टेबल पर डिनर करते दिखे गहलोत, मुस्कुराहटों भरी फोटो बता रही, आलाकमान से नजदीकियां

गांधी परिवार के सबसे भरोसेमंद नेता सीएम गहलोत इस तस्वीर में मुस्कुराते दिखे. तस्वीर में आलाकमान से गहलोत की नजदीकियां साफ देखी जा सकती हैं. 

डिनर टेबल पर साथ दिखे सोनिया गांधी और सीएम गहलोत

Udipur: उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर के आखिरी दिन, आज कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर मंथन हो रहा है. इस बीच कल रात हुए डिनर की कुछ खास तस्वीरें सामने आई हैं. जिसमें सीएम गहलोत और सोनिया गांधी एक साथ डिनर टेबल पर दिख रहे हैं. खुशनुमा अंदाज में दिखी ये तस्वीर काफी कुछ बयां कर रही है.

गांधी परिवार के सबसे भरोसेमंद नेता सीएम गहलोत इस तस्वीर में मुस्कुराते दिखे. तस्वीर में आलाकमान से गहलोत की नजदीकियां साफ देखी जा सकती हैं. वैसे आपकों बता दें कि  चिंतन शिविर में 2024 के लिए ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया गया है. माना जा रहा है राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस चुनावी मैदान में उतर सकती है साथ ही युवाओं की नई टीम के साथ राहुल गांधी पार्टी की कमान संभाल सकते हैं.

चिंतन शिविर में संगठन से लेकर सत्ता में कांग्रेस 50 साल से कम उम्र के नेताओं को 50% हिस्सेदारी देकर नया फ़ॉर्मूला तैयार कर चुकी है. यही नहीं न्याय योजना और मनरेगा के साथ कांग्रेस अब जातीय जनगणना, MSP की लीगल गारंटी जैसे मुद्दो को लेकर पार्टी जनता के बीच जाने की तैयारी में हैं.

कौन काम कर रहा है कौन नहीं को देखने के लिए पार्टी में नई विंग
कांग्रेस के नव संकल्प शिविर के आखिरी दिन आज सुबह 11 बजे CWC की बैठक होगी. आज कई अहम प्रस्ताव पारित होंगे. बूथ और ब्लॉक के बीच मंडल के रुप में नई इकाई गठित होगी. साथ ही सर्वे के लिये पार्टी के अंदर ही नया विभाग बनाया जायेगा. नेताओं और कार्यकर्ताओं के काम के आंकलन के लिए विंग गठित की जाएगी.

एक परिवार से एक ही को टिकट
पार्टी के हर स्तर पर गठित होने वाली कमेटी में 50 फीसदी युवा होंगे. एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट मिलेगा. परिवार का अगर कोई अन्य सदस्य चुनाव लड़ना चाहता है तो पहले उसे संगठन में कम से कम 5 साल काम करना होगा. साथ ही वापस किसी पद पर आना है तो कम से कम 3 साल का कूलिंग पीरियड होगा. एससी, एसटी,ओबीसी, माइनॉरिटी के लिये रिजर्वेशन का प्रावधान होगा. महिलाओं के लिये रिजर्वेशन कोटा के अंदर 33 फीसदी कोटा होगा.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के चिंतन शिविर का आज आखिरी दिन, 2024 का ब्लू प्रिंट तैयार

Trending news