दादी के पैरों पर थी पोते की नजर, लालच में कर दी हत्या
Advertisement

दादी के पैरों पर थी पोते की नजर, लालच में कर दी हत्या

जिले के निठाउवा थाना क्षेत्र के सागोट (Sagot) गांव में 100 साल की दादी की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसी के पोते को गिरफ्तार कर लिया है. दादी के पैर से चांदी का कड़ा निकालते समय वो उठ गई थी तो पोते ने चद्दर से मुंह दबाकर उनकी हत्या कर दी.

दादी के पैरों पर थी पोते की नजर, लालच में कर दी हत्या

Dungarpur: जिले के निठाउवा थाना क्षेत्र के सागोट (Sagot) गांव में 100 साल की दादी की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसी के पोते को गिरफ्तार कर लिया है. दादी के पैर से चांदी का कड़ा निकालते समय वो उठ गई थी तो पोते ने चद्दर से मुंह दबाकर उनकी हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी पोते के साथ उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 2 अन्य आरोपी फरार है, जिनकी भी पुलिस तलाश कर रही है.

निठाउवा थानाधिकारी अब्दुल रज्जाक ने बताया कि 14 जनवरी की रात को सागोट निवासी अमरी (100) पत्नी नाथिया मीणा की मौत हो गई थी. बेटे मोगजी समेत परिवार के लोगों ने बुजुर्ग मां की सामान्य मौत समझकर अंतिम संस्कार भी कर दिया, लेकिन 100 साल की बूढ़ी मां के एक पैर का चांदी का कड़ा गायब रहने से परिवार के लोगों को शक था. इसी बीच मृतका अमरी का पोता नारायण पुत्र जगदीश अपनी दादी का चांदी का कड़ा बेचने के लिए चला गया था. खरीदार बदिया मीणा को चांदी के कड़े को लेकर शक हुआ तो उसने पैसे बाद में देने के लिए कहा. इसके बाद बदिया ने इसकी खबर मृतका अमरी के बड़े बेटे मोगजी ओर जगदीश को दी. मोगजी को मां की मौत पर शक हुआ तो निठाउवा थाने में अपने ही भतीजे नारायण के खिलाफ मां की हत्या की रिपोर्ट दर्ज करवाई. 

यह भी पढ़ें: Dungarpur: कलेक्टर ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के दिए निर्देश

थानाधिकारी अब्दुल रज्जाक ने बताया कि बेटे मोगजी की रिपोर्ट पुलिस ने हत्या के एंगल की दिशा में अपनी जांच शुरू की. इधर थाने में नारायण के खिलाफ मामला दर्ज हुआ तो नारायाण गांव से फरार हो गया. एसपी सुधीर जोशी ने निठाउवा थानाधिकारी अब्दुल रज्जाक व साबला थानाधिकारी मनीष कुमार के नेतृत्व में जांच टीम गठित की. इधर पुलिस को टीम ने मुखबिर के जरिये मिली सुचना पर आरोपी पोते नारायण मीणा (33) को बेणेश्वर धाम से पकड़ लिया. 

वही हिरासत में लेकर पुलिस ने आरोपी नारायण से पूछताछ की तो उसने भरत (21) पुत्र रमणलाल भोई निवासी साबला, किशोर साद पुत्र कुबेर साद निवासी साबला और ईश्वर पुत्र गणेश मीणा निवासी साबला के साथ मिलकर दादी अमरी के पैरों के कड़े निकालने की योजना बनाई. 14 जनवरी की रात को दादी अकेले घर मे सोई थी उस समय नारायण व उसके साथी घर मे गए और दादी के पैरों से कड़े निकालने लगे, लेकिन दादी जाग गई तो पोते ने दादी का मुंह चद्दर से दबा दिया, जिससे बूढ़ी दादी की मौत हो गई. मौत के बाद दादी के एक पैर का कड़ा तो निकाल लिया, लेकिन दूसरे पैर का कड़ा नहीं निकाल सके और वहां से भाग गए. मामले में पुलिस ने हत्या के आरोप में पोते नारायण मीणा ओर भरत भोई को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं सहयोगी किशोर साद ओर ईश्वर मीणा की तलाश की जा रही है. 

Reporter: Akhilesh Sharma 

Trending news