सूरत से लौटी महिला पॉजिटिव आने बाद गलियाकोट में घर-घर पहुंची स्वास्थ्य टीम, लिए 230 सैंपल
Advertisement

सूरत से लौटी महिला पॉजिटिव आने बाद गलियाकोट में घर-घर पहुंची स्वास्थ्य टीम, लिए 230 सैंपल

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में आठ दिन पहले सूरत से लौटी महिला के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद 2 बेटो के साथ सूरत के अस्पताल में भर्ती है.

घर-घर पंहुची स्वास्थ्य टीम

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में आठ दिन पहले सूरत से लौटी महिला के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद 2 बेटो के साथ सूरत के अस्पताल में भर्ती है. वहीं, महिला के बेटे की शादी के दौरान संपर्क में आए सभी लोगों की पहचान करते हुए उनके सैंपल लिए जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने गलियाकोट में 3 जगहों से 230 सैंपल लिए हैं और उनकी रिपोर्ट आने के बाद ही संक्रमण (Coronavirus) का दायरे का पता चल सकेगा.
 
डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज की सेंट्रल लेबोरेट्री से बुधवार को आई रिपोर्ट में गलियाकोट के बोहरावाड़ी की एक महिला संक्रमित आई. वहीं, महिला 2 बेटो के साथ सूरत में इलाज के लिए चली गई. जबकि महिला के एक बेटे की शादी 26 से 27 नवंबर को हुई, जिसमें 50 से ज्यादा लोग शामिल हुए. शादी के दौरान और दरगाह में जियारत के दौरान महिला कई लोगों के संपर्क में आई. गलियाकोट सीएचसी के डॉ. जाखड़ ने बताया कि महिला के संपर्क में आए सभी लोगों की पहचान की जा रही है. 
गलियाकोट में 3 टीमें लगाकर बड़े स्तर पर सैंपलिंग करवाई गई है. एक टीम गलियाकोट पीर फखरुद्दीन की दरगाह, दूसरी टीम जमात खाना और तीसरी टीम ने हॉस्पिटल में कैम्प लगाकर 230 लोगों के सैम्पल लिए गए हैं. सैंपल कलेक्शन के दौरान जिन लोगों ने सर्दी-जुकाम, खांसी की समस्या बताई उन लोगो को दवाइया दे दी गई है. 

यह भी पढ़ें - Chittorgarh: जंगल में पेड़ पर लटका मिला किशोरी का शव, 9 महीने पहले हुई थी शादी

सीएचसी प्रभारी ने बताया कि महिला दरगाह में जियारत करने भी गई थी. ऐसे में दरगाह स्टाफ के भी सैंपलिंग करवाई गई है. वहीं, लोगों को कोविड गाइड लाइन का पालन करने का संदेश भी दिया गया है. इधर जिले के सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को क्षेत्र में बाहर से आने वाले लोगों की सर्वे करते हुए दवाइयां देने के निर्देश दिए हैं.

Report : Lalit Jain

Trending news