Banswara में 85 प्रतिशत दूसरे राज्यों से लाए संक्रमण, 99 प्रतिशत घर पर ही हो रहे ठीक
Advertisement

Banswara में 85 प्रतिशत दूसरे राज्यों से लाए संक्रमण, 99 प्रतिशत घर पर ही हो रहे ठीक

बांसवाडा जिले में कोरोना संक्रमण (Corona Pandemic) लगातार बढता ही जा रहा है. जिले में रोजाना बड़ी संख्या में कोविड के मरीज सामने आ रहे हैं. जिले में यह संक्रमण अधिकतर बाहर से आए लोग ही ला रहे हैं. हालांकि जिले में संक्रमित मरीज भी जल्द ठीक हो रहे है। चिकित्सालय में भी मरीज कम भर्ती हो रहे हैं.

कोविड

Banswara: बांसवाडा जिले में कोरोना संक्रमण (Corona Pandemic) लगातार बढता ही जा रहा है. जिले में रोजाना बड़ी संख्या में कोविड के मरीज सामने आ रहे हैं. जिले में यह संक्रमण अधिकतर बाहर से आए लोग ही ला रहे हैं. हालांकि जिले में संक्रमित मरीज भी जल्द ठीक हो रहे है। चिकित्सालय में भी मरीज कम भर्ती हो रहे हैं.

जिले में संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट बहुत अच्छी बनी हुई है. राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में कोरोना की तीसरी लहर मे पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 21 दिन में 1161 हो चुका है. पिछले 3 दिनों में जिले में रोजाना 100 से अधिक संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. इनमें से 0 से 18 उम्र के जिले मे 135 संक्रमित मरीज है. बांसवाडा में कोरोना की एंट्री बाहर से आने वाले लोगों के कारण हुए है. जिले में 85 प्रतिशत दूसरे राज्यों से लाए लोग संक्रमण का शिकार हुए और उनके साथ रहने वाले भी संक्रमित हुए. हालांकि तीसरी लहर में बांसवाडा जिले में थोड़ी राहत देने वाली खबर है.

यह भी पढ़ें- REET 2021: रीट भर्ती परीक्षा में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग जारी, बेरोजगारों ने मंत्री सुभाष गर्ग से की मुलाकात

जिले मे 1161 संक्रमित मरीज आने के बाद भी कोई संक्रमित मरीज गंभीर बीमार नहीं है. जिले में संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट 94.76 प्रतिशत हो चुकी है. जिले में 1161 मरीजों में महज 8 संक्रमित मरीज की एमजी चिकित्सालय में भर्ती हुए हैं. 99 प्रतिशत मरीजों ने अपने घर पर ही इलाज कराया और महज 4 दिनों मे ही वो ठीक हो चुके हैं. जिले में रिकवरी रेट बढ़ने का एक ही कारण है, जो लोग संक्रमित हुए उनमे से अधिकतर लोगों ने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगा रखी थी, जिस कारण से कोरोना संक्रमण इनको ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा पाया.

वहीं कुछ मरीजों को पहली डोज लगी हुई है, उनमें भी ज्यादा संक्रमण नहीं फेला. फिर भी हमें लापरवाह नहीं होना है. जिले मे यह संक्रमण बिना मास्क पहनने वाले लोगों के कारण ही फैला है. लोग इतने लापरवाह हो चुके हैं, जिस कारण से रोजाना बडी संख्या में संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज शहर में 412 है, परतापुर क्षेत्र में 180 और तलवाडा क्षेत्र मे 130 संक्रमित मरीज है. जिले में 824 पुरुष और 336 महिलाएं कोरोना संक्रमित हुए हैं.

Reporter- Ajay Ojha

Trending news