महिलाओं के हक के निवाले पर भी भूखी नजर, 7 हजार की रिश्वत लेता कर्मचारी गिरफ्तार
X

महिलाओं के हक के निवाले पर भी भूखी नजर, 7 हजार की रिश्वत लेता कर्मचारी गिरफ्तार

राजस्थान की प्रतापगढ़ एसीबी टीम (Pratpgarh ACB) में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में कार्यरत कनिष्ठ सहायक को 7 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

महिलाओं के हक के निवाले पर भी भूखी नजर, 7 हजार की रिश्वत लेता कर्मचारी गिरफ्तार

Pratapgarh: राजस्थान की प्रतापगढ़ एसीबी टीम (Pratpgarh ACB) में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में कार्यरत कनिष्ठ सहायक को 7 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी के एएसपी डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि परिवादी गणेश निनामा की मां को पालनहार योजना में प्रतिमाह तीन संतान के लिए 3 हजार रुपए मिलते हैं जो पिछले 2 साल से बकाया थे.

यह भी पढ़ें-बच्चों को घर में बंद कर पत्नी को तलवार से काटा, फिर खुद भी फंदे से लटका युवक.

परिवादी जब बकाया राशि के भुगतान के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के ऑफिस पहुंचा तो यहां कनिष्ठ सहायक राहुल लबाना ने 1 साल के रुपए पास कर देने की बात कहते हुए बकाया राशि 36 हजार रुपए 15 हजार खर्चे के देने पर पास करने की बात कही.

इस पर परिवादी गणेश में अपने आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए पैसे कम करने की बात कही. इस पर आरोपी राहुल लबाना ने 10 हजार रुपए देने को कहा. इस पर परिवादी गणेश ने एसीबी के चित्तौड़ कार्यालय पर संपर्क किया.

यह भी पढ़ें-सोम नदी में तैरता दिखा महिला का शव, लोगों में फैली सनसनी.

एसीबी (ACB) ने रिश्वत की मांग का सत्यापन करवाया. इस दौरान गणेश के फिर अपनी हालत का हवाला देने पर आरोपी 8 हजार 500 रुपए रिश्वत (Bribe) लेने के लिए मान गया. रिश्वत की मांग का सत्यापन होने पर एसीबी ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए आरोपी आरोपी कनिष्ठ सहायक को 7 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (ACB Trap) किया.

Report : Vivek Upadhyay

Trending news