60 से ज्यादा मौत और 7 हजार संक्रमित होने के बाद ली प्रभारी मंत्री ने समीक्षा बैठक

कोरोना काल के 14 माह के सबसे बुरे मौजूदा दिनों में काफी तबाही मचने कके बाद जिले के प्रभारी मंत्री एवं सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना (Udailal Anjana) ने ऑनलाइन समीक्षा बैठक ली. 

60 से ज्यादा मौत और 7 हजार संक्रमित होने के बाद ली प्रभारी मंत्री ने समीक्षा बैठक
नाथद्वारा विधायक व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी बैठक में शामिल नहीं हुए.

Rajsamand : कोरोना काल के 14 माह के सबसे बुरे मौजूदा दिनों में काफी तबाही मचने कके बाद जिले के प्रभारी मंत्री एवं सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना (Udailal Anjana) ने ऑनलाइन समीक्षा बैठक ली. पूरी बैठक कोरोना संक्रमण (Coronavirus), उसे काबू करने के प्रयास और जरूरतों पर केंद्रित रही. बैठक में सांसद दीया कुमारी, राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी, भीम विधायक सुदर्शनसिंह रावत व कुंभलगढ़ विधायक भी वर्चुअल जुड़े, जबकि नाथद्वारा विधायक व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी बैठक में शामिल नहीं हुए.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में कोरोना संकट के बीच Black Fungus ने बढ़ाई चिंता, सरकार ने घोषित किया महामारी

अप्रैल के दूसरे पखवाड़े से अब तक राजसमंद जिले (Rajsamand News) में 65 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 7 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए. संक्रमण की दर भी अब तक की सबसे ज्यादा राजसमंद विधानसभा उप चुनाव के बाद रही, जो औसतन 20 प्रतिशत की रही है. चुनाव के बाद करीब एक माह बाद मंत्री ने राजसमंद जिले के हालात की सुध ली और विशेष बैठक बुलाई. बैठक में मुख्य रूप से जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन बैड बढ़ाने, राजसमंद में भी जांच लैब स्थापित करने, अन्य सभी सीएचसी व बड़े प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर पर भी ऑक्सीजन बैड की सुविधा स्वीकृ करने की मांग उठाई. कलक्टर अरविंद पोसवाल ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी नहीं है, जबकि अन्य जनप्रतिनिधियों ने ऑक्सीजन नहीं मिलने से आए दिन हो रही मौत को लेकर असंतोष व्यक्त किया. 

अंत में मंत्री ने जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि प्रतिदिन संक्रमण की स्थिति, रोकथाम के प्रयास की सख्ती से मॉनिटरिंग के निर्देश दिए. साथ ही एम्बुलेंस, चिकित्सा व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए. भीम विधयक ने भी ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने की मांग की, जबकि कुंभलगढ़ विधायक ने कोरोनाजांच के लिए सैंपलिंग व वैक्सीनेशन को बढ़ाने की मांग उठाई. बैठक में एसपी भुवन भूषण यादव, एडीएम कुशल कुमार कोठारी, जिला परिषद सीईओ नीमिषा गुप्ता, एएसपी राजेश गुप्ता, सीएमएचओ डॉ. प्रकाशचंद्र शर्मा सहित कई अधिकारी मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें- Black Fungus पर हमारा पूरा कंट्रोल, बीमारी के लिए अस्पताल में बनाए गए अलग वार्ड: स्वास्थ्य सचिव