मुंबईः लेकसिटी की 'जलपरी' ने रचा इतिहास, 10 घंटे में तय की समुद्र में 4km की दूरी
X

मुंबईः लेकसिटी की 'जलपरी' ने रचा इतिहास, 10 घंटे में तय की समुद्र में 4km की दूरी

गौरवी सिंघवी ने अरब सागर की लहरों पर लगातार 9 घंटे, 23 मिनट लगातार तैरकर 47 किलोमीटर की दूरी तय करके और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है.

मुंबईः लेकसिटी की 'जलपरी' ने रचा इतिहास, 10 घंटे में तय की समुद्र में 4km की दूरी

मुंबई : लेकसिटी यानी झीलों की नगरी उदयपुर की गौरवी सिंघवी ने मुंबई के जुहू बीच के खारदण्डा से गेटवे ऑफ इंडिया तक अरब सागर की लहरों पर लगातार 9 घंटे, 23 मिनट लगातार तैरकर 47 किलोमीटर की दूरी तय करके और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है.

तैर कर पूरा किया 47 किमी का सफर
गौरवी सिंघवी ने सुबह करीब 3.30 बजे जूहू के समुद्र में डुबकी लगाई. दोपहर करीब 1.30 बजे जलपरी ने 47 किलोमीटर की दूरी तय करके गेटवे ऑफ इंडिया पर जाकर रुकी. गौरवी के इस कीर्तिमान का गवाह बने कोस्ट गार्ड की टीम के साथ उनके कोच महेश पालीवाल और गौरवी के परिजन. महज चौदह साल की उम्र में रिकॉर्ड कायम करने वाली गौरवी पहली तैराक है.

लहरों से लड़ने समुद्र में उतरी उदयपुर की 'जलपरी'

पहले भी बना चुकी है रिकॉर्ड
गौरवी जब गेटवे ऑफ इंडिया पहुंची तो वहां लोगों की भीड़ में उसका स्वागत करने के लिए खुद महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री भी मौजूद थे. गौरवी इससे पहले भी अरब सागर की लहरों से खेल चुकी है. इससे पहले गौरवी ने समुद्र में लगातार 36 किलोमीटर की तैराकी की थी. गौरवी के अलावा उदयपुर की एक अन्य जलपरी भक्ति शर्मा भी तैराकी में रिकॉर्ड बना चुकी है.

3 साल की उम्र से शुरू की तैराकी
गौरवी ने तीन साल की उम्र से ही तैराकी करनी शुरू कर दी थी. गौरवी की मां शुभ सिंघवी ने उसे शुरूआती ट्रेनिंग दी थी. गौरवी का अगला लक्ष्य इंग्लिश चैनल है. गौरवी ने बताया कि इंग्लिश चैनल पार करने में अभी उसकी उम्र आड़े आ रही है. जैसे ही वह उम्र की सीमा को पार कर लेगी, फौरन इंग्लिश चैनल में डुबकी लगाएगी. 

Trending news