यहां सीएम गहलोत के दौरे से पहले गरमाने लगी राजनीति, पूर्व विधायक भींडर ने लिखा पत्र
Advertisement

यहां सीएम गहलोत के दौरे से पहले गरमाने लगी राजनीति, पूर्व विधायक भींडर ने लिखा पत्र

वल्लभनगर विधानसभा में अब चार तहसील और ढाई जिलाधीश कार्यालय हैं (वल्लभनगर, भीण्डर व गिर्वा का आधा भाग) उसमें अगर लसाड़िया, डूंगला और बडीसादड़ी और जोड़ दिये जायें तो हमारी मांग के अनुसार जिला निश्चित रुप से बन सकता है.

 यहां सीएम गहलोत के दौरे से पहले गरमाने लगी राजनीति, पूर्व विधायक भींडर ने लिखा पत्र

Vallabhanagar: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आगामी 9 अगस्त को वल्लभनगर के भीण्डर के प्रस्तावित दौरे को लेकर क्षेत्र में राजनीति गरमाने लगी है. सीएम के दौरे को लेकर वल्लभनगर के पूर्व विधायक और जनता सेना के संरक्षक रणधीर सिंह भीण्डर ने सीएम को पत्र लिखा है. उन्होंने अपने पत्र में सीएम से कार्यक्रम के दौरान भीण्डर को जिला बनाने की घोषणा करने सहित विभिन्न सौगातें ओर देने की मांग रखी है. पूर्व विधायक भीण्डर ने पत्र में बताया कि 9 अगस्त को भीण्डर नगर में कन्या महाविद्यालय के शिलान्यास के अलावा कई लोकार्पण है, जिसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भीण्डर आ रहे है. इस दौरान वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न मांगों को ध्यान में रखते हुए उनकी घोषणा करेंगे तो क्षेत्रवासियों को काफी राहत मिलेगी.

वल्लभनगर विधानसभा में अब चार तहसील और ढाई जिलाधीश कार्यालय हैं (वल्लभनगर, भीण्डर व गिर्वा का आधा भाग) उसमें अगर लसाड़िया, डूंगला और बडीसादड़ी और जोड़ दिये जायें तो हमारी मांग के अनुसार जिला निश्चित रुप से बन सकता है. वैसे भी यह सम्पूर्ण क्षेत्र कुछ दिनों पूर्व ही रेललाइन से भी जुड़ चुका है. राजस्व के हिसाब से भीण्डर जिले की कसौटी पर खरा उतरता है. ऐसे में भीण्डर को जिला भी उसी दिन घोषित करेंगे तो क्षेत्रवासी आपके आभारी रहेंगे.

पिछली वसुन्धरा राजे सरकार ने कानोड़ को तहसील का दर्जा दिया था, परन्तु वहां अभी तक भवन बनना तो दूर भूमि का चयन भी नहीं हुआ, यहीं हाल कुराबड़ का है वहां भी तहसील भवन बनना है. पाणून्द में पुलिस चौकी स्थापित कर दी परन्तु लूणदा, सिंहाड़ और जगत की मांग पर भी ध्यान देंवे. विधानसभा क्षेत्र में केवल एक पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय वल्लभनगर में ही है. जिससे कानून व्यवस्था को संभालने में विलम्ब होता है. वल्लभनगर उप अधीक्षक कार्यालय को यथावत रखते हुए उसमें वल्लभनगर, डबोक व खेरोदा थाना रखकर भीण्डर में नया उप अधीक्षक कार्यालय की घोषणा करावें. जिसमें कानोड़, भीण्डर, लसाड़िया और कुराबड़ थाने जोड़े जा सकते हैं. पिछली सरकार द्वारा घोषित बांसड़ा, बालाथल और वाना जीएसएस को शीघ्र प्रारंभ करावें. पेयजल के लिए कसौटिया बांध की डीपीआर बन चुकी हैं, शीघ्र स्वीकृति जारी करावें जिससे पूरे क्षेत्र में पेयजल की समस्या का निराकरण हो सके. भीण्डर और कुराबड़ में तो कॉलेज खुल गये। लेकिन भटेवर क्षेत्र के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए कॉलेज खोलने की घोषण करें.

ये भी पढ़ें- अजमेर : शिक्षक लापरवाह, गुस्साए ग्रामीणों और पार्षद ने स्कूल पर जड़ा ताला

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

Trending news