लॉयंस क्लब ने मनाया 105वां स्थापना दिवस, हॉस्पिटल में दिए 10 ग्लूकोमीटर

कोमल पालीवाल ने कहा कि जल्द ही हमारे क्लब द्वारा लंग्स इन्फेक्शन के मरीज के ठीक होने के बाद डिस्चार्ज करने पर लंग्स एक्सरसाइज करने हेतु स्पाइरोमीटर भेंट किए जाएंगे.

लॉयंस क्लब ने मनाया 105वां स्थापना दिवस, हॉस्पिटल में दिए 10 ग्लूकोमीटर
लॉयंस क्लब ने हॉस्पिटल को दिए 10 ग्लूकोमीटर. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajsamand: नाथद्वारा शहर के राजकीय सामान्य चिकित्सालय में सोमवार को शहर के लॉयंस क्लब ने 10 ग्लूको मीटर भेंट कर लॉयन्स क्लब अंतरराष्ट्रीय 105वां स्थापना दिवस मनाया. नाथद्वारा क्लब के अध्यक्ष गोविंद सनाढय ने बताया कि लायंस क्लब के अंतराष्ट्रीय दिवस पर क्लब के सदस्य डॉ बाबूलाल जाट से जानकारी मिली कि कोरोना महामारी में हॉस्पिटल में दवाइयों के सेवन से शुगर ओर ब्लेक फंगस के मरीज बढ़ने लगे हैं, जिसके लिए तत्काल जांच सुविधा नहीं हो पा रही है. ऐसे में सुविधा के मद्देनजर 10 ग्लूको मीटर भेंट किए.

इसके साथ ही क्लब के अधिकृत लेखाकार कोमल पालीवाल ने बताया कि हॉस्पिटल के डॉ बाबूलाल जाट से पता चला कि हॉस्पिटल में कई तरह के मरीज संक्रमित आते हैं जिनकी लगतार गुलकोज और शुगर की जांच करनी होती है. ऐसे में सभी वार्ड में तुरंत जांच सुविधा के लिए 10 ग्लूको मीटर भेंट किए गए.

ये भी पढ़ें-Corona Vaccine लगाने गांव में पहुंची टीम, पहाड़ों पर भागे लोग

 

उन्होंने कहा कि जल्द ही हमारे क्लब द्वारा लंग्स इन्फेक्शन के मरीज के ठीक होने के बाद डिस्चार्ज करने पर लंग्स एक्सरसाइज करने हेतु स्पाइरोमीटर भेंट किए जाएंगे, जो डिस्चार्ज पेशेंट को दिए जाएंगे.

(इनपुट-लक्ष्मण सिंह राठौड़)