Pratapgarh: शिक्षक की पहल, स्कूल की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए हर साल करेगी 11 हजार रुपये दान
Advertisement

Pratapgarh: शिक्षक की पहल, स्कूल की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए हर साल करेगी 11 हजार रुपये दान

प्रतापगढ़ जिसे के अरनोद ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक स्कूल गौतमेश्वर की शिक्षिका सोनिया सेन ने अपने स्कूल में हर साल 11 हजार रुपए दान देने का संकल्प लिया है. 

साल 11 हजार रुपए दान

Pratapgarh: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिसे के अरनोद ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक स्कूल गौतमेश्वर की शिक्षिका सोनिया सेन ने अपने स्कूल में हर साल 11 हजार रुपए दान देने का संकल्प लिया है. 

संस्था प्रधान महेंद्रसिंह सिसोदिया ने बताया कि शिक्षिका सोनिया सेन राजकीय उच्च प्रथमिक स्कूल गौतमेश्वर ने 26 जनवरी 2022 से 10 हजार रुपये की राशि ज्ञान संकल्प पोर्टल के माध्यम से स्कूल को राशि दी है. यह राशि स्कूल की भौतिक सुविधाओं को बढ़ाने के लिए शिक्षिका द्वारा दान की जाएगी. इस अवसर पर शिक्षिका सोनिया सेन ने कहा जिस स्कूल में हम अपनी पूरी सर्विस काल का जीवन निकालते है उसके लिए भी हमे समर्पण भाव रखना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : एक किलो से ज्यादा अफीम के साथ शातिर गिरफ्तार, बाइक की पेट्रोल टंकी में छुपाकर ले जा रहा था मादक पदार्थ

इसी भावना के साथ शिक्षिका ने अपने संपूर्ण सेवाकाल में हरसाल 11 हजार रुपये स्कूल को दान करने का निर्णय लिया है. जिससे स्कूल में छात्र छात्राओं के लिए आवश्यक शैक्षणिक सामग्री या स्कूल के लिए आवश्यक संसाधन जुटाए जा संकेंगे. अध्यापक जितेंद्र सेन ने बताया कि अध्यापिका सोनिया सेन 2039 में सेवा निवृत्त होगी. तब तक यदि शिक्षिका हर साल 11 हजार रुपए दान करेगें इन 18 सालों में इनके द्वारा 1 लाख 98 हजार रुपये का दान दिया जाएगा. यह हम सबके लिए प्रेरणा दायक है. सोनिया सेन इस प्रकार अन्य शिक्षको के लिऐ भी आदर्श और प्रेरणा स्त्रोत होगी जो अपने स्कूल को दान देकर संस्था के विकास के सहयोग कर सकते है.

Reporter: Vivek Upadhyay

Trending news