मेगाहाइवे पर पलटा ट्रेलर, एक के बाद एक 5 हादसे, शव की बदबू से जागी पुलिस
Advertisement

मेगाहाइवे पर पलटा ट्रेलर, एक के बाद एक 5 हादसे, शव की बदबू से जागी पुलिस

Udaipur Accident : उदयपुर के सलूंबर में बांसवाड़ा मेगा हाईवे पर एक ट्रेलर पलट गया लेकिन सूचना के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची और ट्रेलर रोड पर ही पड़ा रहा. जिसके चलते एक के बाद एक हादसे होते रहे. पुलिस की इस लापरवाही से दो लोगों की जान चली गयी. हादसे के बाद गुस्साये ग्रामीण आरोपी चौकी प्रभारी को हटाने की मांग कर रहे हैं.

 

मेगाहाइवे पर पलटा ट्रेलर, एक के बाद एक 5 हादसे, शव की बदबू से जागी पुलिस

Udaipur Accident : राजस्थान के उदयपुर के सलूंबर में बांसवाड़ा मेगा हाईवे पर केवड़ा चौकी से महज 1 किलोमीटर दूरी पर शुक्रवार अलसुबह पीर बाबा वाली ढलान में उदयपुर से बांसवाड़ा की ओर जाते वक्त ट्रेलर सामने खड़े ट्रेलर को बचाने के फेर में अनियंत्रित होकर पलट गया. उसके बाद दिनभर हाइवे पर ट्रेलर को नहीं हटाया गया. जिससे एक के बाद एक, 5 एक्सीडेंट हो गए.

जानकारी के मुताबिक शाम 5 बजे एक बोरवेल की गाड़ी ने बाइक सवार दो लोगों को रौंद दिया. जिसमे एक युवक की मौत हो गयी, जबकि एक गम्भीर घायल हो गया. दरअसल उदयपुर बांसवाड़ा मेगा हाइवे पर ब्यावर से सीमेंट लेकर बांसवाड़ा की ओर ट्रेलर जा रहा था. इसी दौरान केवड़े की नाल में पीर बावजी वाली जगह पर ट्रेलर पलट गया.

फिर शाम को दो और लोग जो बाइक पर सवार से हादसे का शिकार हुए,  जिसमें प्रकाश पिता शंकर लाल मीणा निवासी रेला की बाइक सीधी गाड़ी में घुसने से उसकी मौत हो गयी, जबकि शंकर पिता कालू की हालत नाजुक बताई गई. इस पर ओडा ग्राम पंचायत और रेला के भारी संख्या में लोग इक्कठे होकर हंगामा करने लगे और उदयपुर-बांसवाड़ा मेगा हाइवे पूरी तरह जाम कर दिया गया.

लेकिन इसी दौरान तकरीबन 16 घण्टे बाद सुबह चार बजे पलटे ट्रेलर में बदबू आने लगी तो देखा की उसमें भी ट्रेलर चालक की दबने से मौत हो चुकी थी. लेकिन केवड़ा चौकी पुलिस मामले को लेकर अनभिज्ञ थी. जिसके बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और मेगा हाइवे पर 7 किमी लंब जाम लग गया. बाद में दुपहिया और चौपहिया वाहनों को खारवा होकर डायवर्ट कर गया और देर रात बात बनने के बाद ट्रेलर के नीचे शव को 18 घण्टे बाद शव को बाहर निकाला गया.

केवड़ा चौकी इंचार्ज शकील करता रहा मना
सुबह एक्सीडेंट की खबर के बाद केवड़ा चौकी इंचार्ज शकील से मामले में बात की तो एक्सीडेंट हुआ ही नहीं का हवाला दिया. शाम तक 5 एक्सीडेंट हो गए. तब तक ट्रेलर में दबे व्यक्ति के बारे में किसी को कोई जानकारी तक नहीं थी. 16 घण्टे बाद जब शव में बदबू आई तो पता चला.

देर रात को ट्रेलर हटवाया
कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझाइश करके उचित आश्वासन देकर माहौल शांत करवाया ,बाद में हाइड्रा मशीन से ट्रेलर को हटाया जिसमे शव को निकाला गया ,जिसको एम्बुलेंस की मदद से एमबी अस्पताल की मोर्चरी में शव को शिफ्ट करवाया. 

ये रहे मौके पर समझाइश में शामिल - मौके पर सराड़ा उपाधीक्षक राजेंद्र सिंह जैन, जावर माइंस थाना अधिकारी बाबुलाल मुरारिया, सराड़ा थानाधिकारी अनिल विश्नोई , सलुम्बर थानाधिकारी हनवंत सिंह सोढा समेत पलोदडा चौकी इंचार्ज मोहनपाल सिंह समेत कई थानों का पुलिस जाब्ता व उदयपुर से आरएएसी की एक टीम मौके पर रही. वहीं ग्राम पंचायत ओडा के सरपंच दिनेश मीणा समेत कई लोग मौके पर रहे.

ग्रामीणों से चौकी इंचार्ज की बहस - केवड़ा चौकी के इंचार्ज शकील को हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना है कि हेड कांस्टेबल की वजह से ही दो लोगों की जान चली गयी. अगर समय पर पुलिस मौके पर पहुंचती तो एक के बाद एक हादसे नहीं होते और लोगों की जान बच जाती. ग्रामीणों ने कहा की अगरग चौकी प्रभारी को नहीं हटाया तो सात दिन में उग्र प्रदर्शन करेंगे.  इस दौरान ग्रामीणों की पुलिस के बीच जुबानी झड़प भी हुई.

Reporter- Avinash Jagnawat

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news