Udaipur: 28 नए मामलों के साथ दो ओमिक्रॉन पॉजिटिव भी मिले
Advertisement

Udaipur: 28 नए मामलों के साथ दो ओमिक्रॉन पॉजिटिव भी मिले

राजस्थान (Rajasthan) के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों (tourism Spot) में से एक उदयपुर में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Udaipur: राजस्थान (Rajasthan) के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों (tourism Spot) में से एक उदयपुर में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना के 28 नए मामले सामने आए हैं.  वहीं दो लोगों में ओमिक्रोम (Omicron) वैरिएंट की पुष्टि भी हुई है. 

उदयपुर जिले में भी अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है. मंगलवार को जहां उदयपुर जिले में 9 मामले आए थे, वहीं अगले दिन बुधवार को संक्रमण की रफ्तार तीन गुना बढ़ते हुए संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है. इसके साथ ही जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 60 हो गई है. सभी संक्रमित होम आइसोलेशन पर ही रखे गए हैं. जिले में करीब 6 माह बाद कोरोना संक्रमण की दर ने दहाई के आंकड़े को पार किया है. 

यह भी पढ़ें: Online क्लास में शिक्षक ने डाला अश्लील Video का लिंक, बच्चे और अभिभावक हुए शर्मसार

सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी (Dr. Dinesh kharadi) ने बताया कि बुधवार को 2137 लोगों की कोरोना जांच की गई थी, जिसमें से 2109 सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. संक्रमितों में 19 शहरी इलाके से और 9 संक्रमित ग्रामीण इलाके में रहने वाले हैं. 9 कोरोना वॉरियर्स भी संक्रमित हुए हैं. 

वहीं 2 संक्रमितों ने ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि होने के बाद अब जिले में ऐसे मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है. बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 31 दिसम्बर को ओमिक्रॉन संक्रमित 73 वर्षीय वृद्ध की मौत की भी पुष्टि कर दी. 

यह भी पढ़ें: Udaipur में पर्यटकों ने बनाया रिकॉर्ड, तीन माह में लेकसिटी पहुंचे 4.50 लाख से अधिक Tourist

बढ़ते संक्रमितों की संख्या को लेकर अब पुलिस प्रशासन भी एक्टिव मोड में आ गया है. पुलिस अधिकारियों ने आज दो चरणों में शहर में रूट मार्च निकाला. दोपहर में आईजी हिंगलाजदान के नेतृत्व में तमाम पुलिस अधिकारियों ने शहर के उपनगरीय इलाके में रूट मार्च किया. शाम को एसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों ने शहर कोर्ट के अंदरूनी इलाकों में पैदल मार्च किया. 

इस दौरान पुलिस के जवानों ने शहरवासियों से कोरोना गाइडलाइन की पालना करने की अपील की. एसपी मनोज कुमार ने कहा कि कोविड गाइडलाइन की पालना करने को लेकर पुलिस पहले से ही समझइस कर रही है और अगर जरूरत पड़ी तो इसको लेकर शक्ति भी बढ़ाए जाएगी. 

 

Reporter- Avinash Jagnawat

 

Trending news