Corona के प्रति जागरूकता के लिए आयोजित हुए कई कार्यक्रम, बच्चों ने पेंटिंग बनाकर दिया संदेश
X

Corona के प्रति जागरूकता के लिए आयोजित हुए कई कार्यक्रम, बच्चों ने पेंटिंग बनाकर दिया संदेश

चिकित्सा विभाग एवं कासा संस्थान (CASA) की ओर से पेंटिंग और प्रश्न पूछो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. 

Corona के प्रति जागरूकता के लिए आयोजित हुए कई कार्यक्रम, बच्चों ने पेंटिंग बनाकर दिया संदेश

Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा (Banswara News) जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अंदेश्वर में कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रम हुए. चिकित्सा विभाग एवं कासा संस्थान (CASA) की ओर से पेंटिंग और प्रश्न पूछो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. 

इस दौरान छोटे-छोटे बच्चों ने भी पेंटिंग कर कोरोना (Corona) से बचने के लिए सावधानी रखने का संदेश दिया. इस मौके पर जिला शिशु एवं प्रजनन अधिकारी डॉ नरेंद्र कोहली (Dr. Narendra Kohli) ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना से बचने के लिए विद्यार्थियों की भी अहम भूमिका है. आप अपने घर पर कोरोना से बचाव के लिए जरूरी बातों की चर्चा कर सकते हैं. आप स्कूल में बताई गई बातों को अपने परिवार के साथ भी साझा करें, ताकि कोरोना की तीसरी लहर से हम बच सकें. 

यह भी पढ़ेंः बाल आयोग ने स्कूलों को दिए Online Classses के निर्देश, कोरोना केसेज पर जताई चिंता

उन्होंने इस दौरान बच्चों को हाथ धोने का तरीका लाइव करके बताया. डॉ कोहली ने पेंटिंग देखकर बच्चों की प्रशंसा की. उन्होंने कक्षा 3 के बच्चों की पेंटिंग देखकर काफी प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि इतने छोटे बच्चे भी कोरोना को लेकर जागरूक हैं, यह एक अच्छी बात है. 

इस मौके पर कासा संस्थान (Casa Institute) से विजय शर्मा ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए सभी की सहभागिता जरूरी है. उन्होंने कहा कि उनकी संस्थान स्कूलों में जाकर विभिन्न कार्यक्रम कर रही है. इसका मकसद यही है कि चिकित्सा विभाग (Medical Department) के प्रयासों के साथ-साथ वह भी जागरूकता ला सके. उन्होंने कहा कि तीसरी लहर का असर बच्चों पर पड़ने की संभावना है. इसी के मद्देनजर उन्हें जागरूकता किया जा रहा है.  वहीं, प्रतियोगिता में 241 बच्चों ने भाग लिया. 

Reporter- Ajay Ojha 

 

Trending news