close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कैबिनेट सब कमेटी की बैठक से शांति धारीवाल रहे गायब, कयासों का बाजार गर्म

हाईब्रिड विवाद के बाद यह लगातार तीसरा मौका है जब यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल बैठक में शामिल नहीं हुए.

कैबिनेट सब कमेटी की बैठक से शांति धारीवाल रहे गायब, कयासों का बाजार गर्म
बैठक के दौरान मौजूद डिप्टी सीएम सचिन पायलट और अन्य मंत्री.

जयपुर: प्रदेश सरकार(State Government) के कैबिनेट सब कमेटी की सचिवालय में गुरुवार को बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता डिप्टी सीएम सचिन पायलट(Sachin Pilot) ने की. इस दौरान प्रदेश में 1000 से ज्यादा नई ग्राम पंचायतें(Gram Panchayat) और 50 से ज्यादा नई पंचायत समितियां बनाने का प्रारूप तय कर लिया. सीएम की मंजूरी के बाद अब इस बारे में आदेश जल्द जारी होगा. 

खबर के अनुसार, इसमें 1 हजार से ज्यादा ग्राम पंचायतों और 50 से ज्यादा नई पंचायत समितियों के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है. इसमें 4000 की आबादी पर 1 ग्राम पंचायत बनाने और ढाई लाख की आबादी पर पंचायत समिति बनाने का नियम है. इसके अलावा 1 तहसील में 2 से ज्यादा पंचायत समितियां नहीं बनाने का प्रावधान रखा गया है. इसी आधार पर कमेटी ने 1 जगह से 3 समितियां बनाने के प्रस्ताव को हटाते हुए 2 पंचायत समितियों को मंजूरी दी. वहीं, जहां आबादी क्षेत्र कम है वहां के लिए कमेटी ने नियमों में शिथिलता दी है.

बैठक के दौरान सामाजिक न्याय मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल(Bhanwar Lal Meghwal), राजस्व मंत्री हरीश चौधरी(Harish Chaudhary), मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा(Govind Singh Dotasra), एसीएस राजेश्वर सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद रहे. हाईब्रिड विवाद के बाद यह लगातार तीसरा मौका है जब यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल(Shanti Dhariwal) बैठक में शामिल नहीं हुए.