कोटा: MBS और जेके लोन में अलग से बनेगा OPD ब्लॉक, स्वायत्त शासन मंत्री ने दिए निर्देश

स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि जेके लोन एवं एमबीएस का अलग-अलग ओपीडी ब्लॉक बनाया जाए, जिससे मरीजों को असुविधा नहीं हो.

कोटा: MBS और जेके लोन में अलग से बनेगा OPD ब्लॉक, स्वायत्त शासन मंत्री ने दिए निर्देश
मंत्री ने आवश्यक मरम्मत कार्य के बारे में चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए.

कोटा: स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने महाराव भीमसिंह अस्पताल में अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने जेके लोन और एमबीएस अस्पताल में आवश्यक उपकरणों की आवश्यकता और सुविधाओं के लिए भवन विस्तार आदि के बारे में विस्तार से चर्चा कर तकमीना बनाने के निर्देश दिए. 

स्वायत्त शासन मंत्री ने जेके लोन अस्पताल में प्रस्तावित नए ओपीडी ब्लॉक, नीकू-पीकू वार्ड और वाहन पार्किंग के बारे में विस्तार से चर्चा कर स्मार्ट सिटी योजना में नगर विकास न्यास के अभियंताओं को विस्तृत रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने एमबीएस अस्पताल में स्मार्ट सिटी योजना के तहत प्रस्तावित ओपीडी ब्लॉक के निर्माण तथा आवश्यक मरम्मत कार्य के बारे में  चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए. उन्होंने कहा कि अस्पताल में आवश्यक उपकरणों का अलग से तकमीना बनाया जाए तथा भवन निर्माण के समय आने वाले समय में विस्तार एवं आवयश्कताओं को ध्यान रखते हुए प्रस्ताव तैयार करें. 

स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि जेके लोन एवं एमबीएस का अलग-अलग ओपीडी ब्लॉक बनाया जाए, जिससे मरीजों को असुविधा नहीं हो. उन्होंने जेके लोन अस्पताल के भवन के फसाड़ को बदलकर आधुनिक रूप देने तथा नए ब्लॉक निर्माण के समय ओपीडी ब्लॉक में आवश्यक सुविधाओं का समावेश करने, बहुमंजिला इमारत के साथ वाहन पार्किंग को भी विकसित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मातृ-शिशु के लिए अलग से एमएनएचएम योजना में भी प्रस्ताव तैयार किए जाएं, जिससे संशाधनों की आपूर्ति एवं सुविधाओं का अधिक विस्तार हो सके. 

ओपीडी ब्लॉक और पार्किंग स्थल का भी मुआयना किया
स्वायत्त शासन मंत्री ने अधिकारियों की बैठक लेकर जेके लोन अस्पताल के बाहर प्रस्तावित ओपीडी ब्लॉक और पार्किंग स्थल का भी मौका मुआयना किया तथा प्रस्तावित नक्शे के अनुरूप विस्तृत प्लान तैयार करने के निर्देश दिए. 

इस दौरान संभागीय आयुक्त एलएन सोनी, जिला कलक्टर ओम कसेरा, प्रशासक नगर निगम वासुदेव मरालावत, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ. विजय सरदाना, अधीक्षक एमबीएम डॉ. नवीन सक्सेना, अधीक्षक जेके लोन डॉ. सुरेश दुलारा, यूआईटी के अति.मुख्य अभियंता ओपी वर्मा, अधिशाषी अभियंता राडौर, जेके लोन के अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. गोपी किशन, विभागाध्यक्ष शिशुरोग डॉ. अमृतलाल बैरवा, सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र तंवर सहित चिकित्साधिकारी उपस्थित रहे.