राजस्थान के सीकर में दहेज के खिलाफ इस परिवार ने दिया अनूठा संदेश.....

दुल्हन पक्ष वालों ने टीके की रस्‍म के दौरान दूल्‍हे को ग्‍यारह लाख रूपए नगद को दूल्‍हे लोकेश व दूल्‍हे के पिता नंद सिंह शेखावत ने ''दुल्‍हन ही दहेज'' का संदेश देते हुए लौटा दिया. 

राजस्थान के सीकर में दहेज के खिलाफ इस परिवार ने दिया अनूठा संदेश.....
स्थानीय लोग इस प्रयास को सराहनीय कदम बता रहे हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

सीकर: सीकर जिले के रहने वाले एक दूल्हे ने अपनी शादी में मिले दहेज के 11 लाख रूपए लौटा दिया. सामाजिक कुरिती के खिलाफ किए गए इस प्रयास की जिले में काफी प्रशंसा हो रही है.

बताया जा रहा है कि झुझनूं के बाघोली निवासी रिटायर्ड जेल सुर्पिटेंडेंट नंद सिंह शेखावत के बेटे लोकेश का विवाह सीकर निवासी प्रिंसिपल तेज सिंह राठौड की पुत्री इं‍जनियर सोनल राठौड के साथ हुआ था. इस दौरान दुल्हन पक्ष वालों ने टीके की रस्‍म के दौरान दूल्‍हे को ग्‍यारह लाख रूपए नगद दिए. जिसके बाद दूल्‍हे लोकेश व दूल्‍हे के पिता नंद सिंह शेखावत ने ''दुल्‍हन ही दहेज'' का संदेश देते हुए दहेज की रकम लौटा दिया. इस दौरान मौजूद लोगों ने दहेज के खिलाफ किए गए इस प्रयास की प्रशंसा की.

मीडिया से बातचीत में लड़के के पिता नंद सिंह शेखावत ने कहा कि दहेज कुरीति है और इसके विरोध में हम सबको आगे आना होगा. स्थानीय लोगों ने इसे दहेज प्रथा के विरोध में किया गया सराहनीय कदम बताया है.