UP के ग्राम प्रधान Jaipur में आकर कर रहे थे चोरियां, 2 गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की ईस्ट पुलिस (Jaipur Police) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय नकबजन गिरोह (Interstate cash gang) का पर्दाफाश किया है. 

UP के ग्राम प्रधान Jaipur में आकर कर रहे थे चोरियां, 2 गिरफ्तार
जयपुर में लगातार हो रही नकबजनी की वारदातों को लेकर पुलिस अपराधियों की धरपकड़ में जुटी है.

जयपुर: राजधानी जयपुर की ईस्ट पुलिस (Jaipur Police) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय नकबजन गिरोह (Interstate cash gang) का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मामले में 2 शातिर नकबजनों को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों में एक प्रधान और एक प्रधान पति है. पुलिस ने इस नकबजन गिरोह से नकदी और ज्वैलरी समेत अन्य सामान बरामद कर कई वारदातों (Rajasthan Crime) का खुलासा किया है.

राजधानी जयपुर में लगातार हो रही नकबजनी की वारदातों को लेकर पुलिस अपराधियों की धरपकड़ में जुटी है. इसी के चलते जवाहर नगर थाना पुलिस ने ऐसे ही नकबजन गिरोह का भंडाफोड करते हुए 2 शातिर नकबजनों को बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश चंद्रभान और हरीश चंद्र है. पुलिस ने इस गिरोह से 90 हजार रूपए की नकदी, सोने — चांदी की ज्वैलरी और अन्य सामान बरामद किया है. पुलिस की माने तो इस गिरोह ने राजस्थान और दिल्ली सहित अन्य कई राज्यों में करीब एक दर्जन से ज्यादा चोरी और नकबजनी की वारदातें कबूली है.

डीसीपी अभिजीत सिंह ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आए इस शातिर नकबजन गिरोह का सरगना चंद्रभान है. ये आरोपी वारदात को अंजाम देने से पहले उत्तरप्रदेश से जयपुर पहुंचते है. दिन में स्कूटी पर घूमकर सूने मकानों और फ्लैटों को चिन्हित कर देर रात को वारदात को अंजाम दे फरार हो जाते हैं. पुलिस गिरफ्त में आया एक आरोपी उत्तरप्रदेश में ग्राम प्रधान और एक प्रधान पति है. जो अपने तीसरे साथी के साथ मिलकर जयपुर में कई जगहों पर चोरी और नकबजनी की वारदातों को अंजाम देते हैं. इस गिरोह ने अकेले जयपुर में ही करीब आधा दर्जन नकबजनी की वारदातों को अंजाम देना कबूला है.

शहर में बढ़ती चोरी और नकबजनी की वारदातों को लेकर जयपुर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. पुलिस गिरफ्त में आए इन शातिर नकबजनों ने राजधानी में ही कई वारदातों को अंजाम देना कबूला है. माना जा रहा है कि इन बदमाशों से पूछताछ के बाद कई और चौकाने वाले खुलासे सामने आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Rajasthan में लागू रहेगा Lockdown, School खुलने को लेकर जारी हुआ यह आदेश...