close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: सचिवालय में आग लगने की सूचना मिलने से मचा हड़कंप और दौड़ पड़े कर्मचारी

जानकारी मिलने के बाद वहां मौजूद कर्मचारी तत्काल आग बुझाने दौड़ पड़ें.

जयपुर: सचिवालय में आग लगने की सूचना मिलने से मचा हड़कंप और दौड़ पड़े कर्मचारी
जानकारी से सभी कर्मचारी सकते में आ गए. (फाइल फोटो)

जयपुर: प्रदेश सचिवालय में आग लगने की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया. मुख्य भवन के कार्मिक विभाग कक्ष में धुंआ उठता देखा तो सायरन बज उठे. सायरन बजते ही सुरक्षा में लगे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल सचिवालय रजिस्ट्रार, सुरक्षा अधिकारी और अन्य को इसकी जानकारी दी और आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े. सचिवालय में अचानक आग लगने की जानकारी से सभी कर्मचारी सकते में आ गए. बाद में जब मॉक ड्रिल का पता चला तो कर्मचारियों ने राहत की सांस ली.

आग लगने की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने जले हुए कागजात सुरक्षित रखे. सचिवालय रजिस्ट्रार प्रेमनारायण सेन और सुरक्षा अधिकारी प्रदीप गोयल ने बताया कि मॉक ड्रिल के दौरान छत पर पानी की सप्लाई नहीं हो पाई. इसके अलावा सुरक्षा में भी कुछ कमियां पाई गई है. जिन्हें ठीक करने का काम किया जाएगा. 

लाइव टीवी देखें-:

जानकारी देते हुए प्रेमनारायण सेन ने कहा कि हालांकि रिसेप्सन और कुछ कर्मचारियों को मॉक ड्रिल की जानकारी थी. लेकिन सुरक्षा जांच के लिए यह मॉक ड्रिल की गई है. प्रदीप गोयल ने सुरक्षा कर्मियों की एक्टिवनेस को कमजोर माना. 

मीडिया सहित सभी कर्मचारियों तक आग की सूचना फैलने पर सचिवालय रजिस्ट्रार और अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे. उसके साथ ही उन्होंने सभी कर्मचारियों को बुलाकर इस मॉक ड्रिल की जानकारी दी. इसके साथ ही सुरक्षा उपकरणों की टेस्टिंग भी की गई.