शुक्र गृह का होने वाला है राशि परिवर्तन, होगी सुखों की वर्षा, जानिए आपका राशिफल

ऐश्वर्य प्रदान ग्रह शुक्र (Venus) 17 मार्च 2021 को अपनी उच्च राशि मीन राशि (Pisces) में प्रवेश करेंगे. 

शुक्र गृह का होने वाला है राशि परिवर्तन, होगी सुखों की वर्षा, जानिए आपका राशिफल
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jodhpur: ऐश्वर्य प्रदान ग्रह शुक्र (Venus) 17 मार्च 2021 को अपनी उच्च राशि मीन राशि (Pisces) में प्रवेश करेंगे. तुला राशि और वृषभ राशि के अधिपति शुक्र अपनी उच्च राशि में प्रवेश कर इन दोनों राशियों के लिए सुख की वर्षा करेंगे. वहीं, मीन राशि (उच्च राशि में) उनका परिभ्रमण सुखों की वर्षा करने वाला रहेगा. अज्ञात दर्शन ज्योतिष संस्थान जोधपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी (Pandit Ramesh Bhojraj Dwivedi) के अनुसार शुक्र ग्रह 17 मार्च को अपनी उच्च राशि मीन में प्रवेश कर 10 अप्रैल 2021 तक रहेंगे. एक ओर जहां शुक्र ग्रह के इस परिवर्तन का बाजार पर सकारात्मक प्रभाव रहेगा. वहीं, दूसरी ओर विभिन्न राशियों के लिए परिभ्रमण भिन्न-भिन्न प्रकारों के फल को देगा. 

यह भी पढ़ें- घर की ये चीजें ही हैं समस्याओं की वजह, तुरंत निकाल फेंकें नहीं तो हो जाएंगे कंगाल!

जानिए शुक्र किस राशि को किस प्रकार के फल देने वाला है.

मेष राशि: खर्च में बेतहाशा वृद्धि होगी यात्राओं पर जोर रहेगा स्वास्थ्य में परेशानियां रहेगी. खर्चों पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है शत्रु और विरोधियों की हरकतों और कार्यकलापों पर भी पैनी नजर रखें.

वृषभ राशि: लाभ में वृद्धि आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर बनेगा. लंबित कार्य शीघ्रता से पूरे होंगे. आत्मविश्वास में इजाफा होगा. जो रुपया कहीं पर अटका हुआ या रुका हुआ है उसके प्राप्त होने के भी पूरे आसार नजर आ रहे हैं.

मिथुन राशि: राज्य पक्ष में दबदबा बढ़ेगा उच्च अधिकारी व राजनेताओं से संपर्क बनेंगे. इस समय नए-नए लोगों से मेल मुलाकात होगी. सामाजिक तौर पर और राजनीतिक तौर पर आप काफी व्यस्त रहेंगे.

कर्क राशि: उन्नति में अड़चनें रहेगी और धार्मिक यात्राएं व कार्यकलाप बहुलता से एक होंगे. शुक्र का परिभ्रमण मिश्रित फलदाई है.  निवेश से पूर्व बहुत ही सावधानी रखने की आवश्यकता रहेगी. आर्थिक मामलों में किसी पर भी भरोसा करना भूल कहीं जाएगी.

सिंह राशि: स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव परिवार में मतभेद रह सकता है. अनावश्यक विवाद से बचे अकारण ही लोग आपसे ईर्ष्या और जलन करेंगे क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखना अत्यंत आवश्यक है.

कन्या राशि: पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी. प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी. घर के बड़े बुजुर्ग माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा. संतान की तरफ से भी कोई शुभ संकेत प्राप्त हो सकता है.

तुला राशि: शत्रु व षड्यंत्र पर विजय प्राप्त होगी. मित्रों से सहयोग मिलेगा. आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा. आपकी राशि में अधिपति अनुकूल फलों की वर्षा कर रहे हैं. करियर में शुभ समाचार प्राप्त होंगे. माता-पिता और बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

वृश्चिक राशि: संतान की चिंता रहेगी. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से विचलित होंगे. एकाग्रता में कमी देखी जाएगी. नित्य मेडिटेशन करने की आवश्यकता है.निराश और नकारात्मकता भी हावी रहेगी.

धनु राशि: माता के स्वास्थ्य में कष्ट रहेगा वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं किसी रिश्तेदार या मित्र से संबंधी अप्रिय समाचार प्राप्त हो सकता है. आर्थिक मामलों में एक एक कदम फूंक-फूंक कर रखें और परिचित लोगों पर भरोसा नहीं करें.

मकर राशि: पराक्रम में वृद्धि होगी भाइयों से हल्के-फुल्के विवाद हो सकते हैं. आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर रहेगा. संपत्ति संबंधी विवाद का निपटारा आपसी सहमति किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मध्यस्थता से हो जाएगा.

कुम्भ राशि: धन आगमन के रास्ते खुलेंगे व्यापार व कारोबार में उपलब्धियां अर्जित होगी. नौकरी में आप का डंका बजेगा. अविवाहित ओके विवाह की संभावना है उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा.

मीन राशि: स्वास्थ्य में सुधार होगा रुके हुए लंबित राजकीय कार्यों में कुशलता से निपट आएंगे. आपके व्यक्तित्व व वाणी में निखार आएगा. धर्म-कर्म मैं विशेष रूप से व्यस्त रहेंगे. आध्यात्मिक ऊर्जा और चेतना का विस्तार होगा.

ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी बताते हैं कि शुक्र के अशुभ प्रभाव को, समाप्त करने के लिए सुगंधित द्रव्यों का प्रयोग करें. देवी की आराधना करें. श्री सूक्त का पाठ करें तथा नहाने के पानी में शुक्रवार को कच्चा दूध मिश्रित करके नहाएं. उससे शुक्र के अशुभ प्रभावों को रोकने में सहायता मिलेगी.

यह भी पढ़ें- घर की ये चीजें ही हैं समस्याओं की वजह, तुरंत निकाल फेंकें नहीं तो हो जाएंगे कंगाल!