सिरोही: एक होटल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ भालुओं का वीडियो

सिरोही के हिल स्टेशन माउंट आबू में भालूओं का कुनबा काफी बढ़ चुका है. यहां पर आए दिन कभी होटल परिसर में तो कभी आवासीय क्षेत्रों में भालूओं का आवागमन दिखाई देता है.

सिरोही: एक होटल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ भालुओं का वीडियो
माउंट आबू के एक होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद दो भालू

सिरोही: जिले के हिल स्टेशन माउंट आबू(Mount Abu) में भालूओं का कुनबा काफी बढ़ चुका है. यहां पर आए दिन कभी होटल परिसर में तो कभी आवासीय क्षेत्रों में भालूओं का आवागमन दिखाई देता है. खाने की तलाश में अक्सर भालुओं का आवागमन आवासीय क्षेत्रों के आसपास रहता है.

ऐसा ही कुछ नजारा माउंट आबू(Mount Abu) के एक होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हुआ. माउंट आबू(Mount Abu) के ढूंढाई क्षेत्र में स्थित एक होटल के परिसर में दो भालू आ गए. दोनों भालू काफी देर तक एक दूसरे से लड़ते रहे. 

सीसीटीवी में दिख रहे वीडियो से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों भालू गेट से बाहर जाने के लिए लड़ रहे थे. होटल परिसर का गेट चैन से बंधा हुआ था, जिसे कूदकर ही पार किया जा सकता था. जैसे ही एक भालू गेट पर चढ़ने की कोशिश करता दूसरा उस पर हमला कर देता. कुछ देर तक एक दूसरे से जूझने के बाद दोनों भालू होटल परिसर में पीछे की तरफ वापिस चले जाते हैं.

होटल के उस हिस्से में सीसीटीवी कैमरा नहीं होने से वहां क्या हुआ इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है. कुछ देर बाद एक भालू वापिस होटल के गेट की तरफ आया और गेट कूदने का प्रयास करने लगा. कई बार कोशिश करने के बाद वह गेट पर चढ़ गया और कूद कर वापिस जंगल के रास्ते की ओर चला गया. होटल परिसर के कर्मचारियों से मिल रही जानकारी के अनुसार कुछ देर बाद दूसरा भालू भी उसी गेट से कूदकर जंगल की ओर चला गया था.

होटल परिसर के सीसीटीवी कैमरों में कैद हुआ भालुओं का वीडियो माउंट आबू की आम जनता और पर्यटकों के बीच भी वायरल हो गया, जिसके बाद शहर में कई जगह यह वीडियो चर्चा का विषय बना रहा.