बाघ के मूवमेंट से दहशत में ग्रामीण,एक शख्स को किया घायल

खुर्द गांव के नजदीक एक बाघ ने अचानक बाईक पर हमला कर दिया. गनीमत रही कि बाघ के हमले में शख्स बाल-बाल बच गया.

बाघ के मूवमेंट से दहशत में ग्रामीण,एक शख्स को किया घायल
बाघ के हमले से दहशत में लोग

सवाईमाधोपुर: रणथंभौर नेशनल पार्क की खंडार रेंज के मई खुर्द-सांवलपुर गाँव के नजदीक एक साथ दो बाघों का मूवमेंट बना हुवा है . बाघों के मूवमेंट को लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है . गांव के नजदीक एक बाघ ने अचानक बाईक पर हमला कर दिया. हालांकी बाइक सवार की किसी तरह इस हमले में बाल बाल बच गया. हादसे की जानकारी वन विभाग को दी गई. ग्रामिणों ने बाघों को जल्द ट्रैक करने की मांग वन विभाग से की है.

जानकारी के अनुसार आज सुबह बहरावण्डा खुर्द निवासी बद्री जाट अपनी बाईक से गोठडा गांव जा रहा था तभी मई खुर्द गांव के नजदीक एक बाघ ने अचानक बाईक पर हमला कर दिया . गनीमत रही कि बाघ के हमले में बद्री जाट शॉल ओढ़े होन की वजह से बाल बाल बच गया . हमलावर बाघ के पंजो में महज बद्री जाट की शॉल ही आ पाई . वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता है . घटना की सूचना के साथ ही आस पास के ग्रामीण हाथों में लाठी डंडा लेकर मौके पर एकत्रित हो गये . हालांकि इस दौरान दोनों बाघ ग्रामीणों का होहल्ला की आवाज सुनकर जंगल की और चले गए .

ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना वन विभाग को दी गई . जिसके बाद मौके पर खंडार रेंज की वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली . जिसके बाद से ही वनकर्मियों की टीम दोनों बाघों की ट्रेकिंग में जुट गई . मगर फिलहाल इस बात की पुष्टि नही हो पाई है कि जंगल से बाहर निकलकर आबादी क्षेत्र में आने वाले व बाईक सवार बद्री जाट पर हमला करने वाला बाघ कौनसा है . वन विभाग की टीम बाघों की ट्रेकिंग में जुटी हुई है . वही इलाके में बाघों के मूवमेंट को लेकर ग्रामीण दहशत में है . हालांकि के अधिकारियों द्वारा अभी तक घटना की पुष्टि नही की गई .