कोटपूतली: घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी हुई जो, पुलिस ने लोगों से की यह अपील...

क्षेत्र में भारी कोहरा होने के कारण हाइवे पर दुर्घटनाएं होने की संभावना ज्यादा होती है. इसकी रोकथाम के लिए पुलिस प्रसाशन ने जनता से अपील की है. 

कोटपूतली: घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी हुई जो, पुलिस ने लोगों से की यह अपील...
ठंड के कारण अधिकतर लोग घरों में दुबके नजर आए.

अमित यादव/कोटपूतली: राजस्थान के कोटपुतली में मंगलवार सुबह से ही क्षेत्र में घना कोहरा छाया रहा. जिससे जनजीवन काफी प्रभावित होता दिखा. कोहरे के कारण क्षेत्र विजिबिलटी काफी कम दिखाई दी. पूरे इलाके में ठंड का असर देखने को मिला. ठंड के कारण अधिकतर लोग घरों में दुबके नजर आए.

वहीं, अधिकतर अलावा का सहारा लेते नजर आए. वहीं, दिल्ली जयपुर हाइवे की तो हाइवे पर वाहनों की रफ्तार भी धीमी नजर आई. साथ ही, सभी वाहनों की लाइट भी काहरे के कारण जली हुई दिखी. क्षेत्र में भारी कोहरा होने के कारण हाइवे पर दुर्घटनाएं होने की संभावना ज्यादा होती है. इसकी रोकथाम के लिए पुलिस प्रसाशन ने जनता से अपील की है. 

जयपुर ग्रामीण के एस पी शंकर दत्त शर्मा ने कहा है पिछले काफी दिनों से दुर्घटनाओं पर काफी अंकुश लगा था, लेकिन जैसे ही सर्दी का मौसम आया तब से कोहरा यानी फोग होने के कारण वापस से दुर्घटनाएं बढ़ने लगी है. ए एस पी भरत लाल मीणा ने जी मीडिया से बात करते हुये सभी वाहन चालकों व यात्रा करने वाले लोगों को सावधानी से वाहन चलाने फोग लाइट जला कर धीमी गति वाहनों की रखने व एक साथ केन्वाई मे वाहन रखने का निवेदन किया है,जिससे दुर्घटनाए कम से कम हो सके.  बता दें कि जब से सर्दी का मौसम आया है तब से कोहरे के कारण जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में अब तक 6, 7 लोग अपनी जान गवा चुके हैं. जिसमें कोटपूतली, चंदवाजी, पनियाला क्षेत्र में ज्यादा दुर्घटनाए हुई है. 

गौरतलब है कि, प्रदेश में बीते एक सप्ताह में रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि बीते कुछ दिनों से धूप निकलने के चलते कई जिलों में रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी जरुर दर्ज की जा रही है. लेकिन अधिकतर जिलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज होने से कड़ाके की सर्दी रात को भी सता रही है. बीती रात अलवर में सबसे कम 3.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

प्रदेश में बीती रात न्यूनतम तापमान कुछ इस तरह रहा. अजमेर 11.5 डिग्री, भीलवाड़ा 11.8 डिग्री, वनस्थली 7.6 डिग्री, अलवर 3.4 डिग्री, जयपुर 8.4 डिग्री, पिलानी 5.1 डिग्री,सीकर 6 डिग्री, कोटा 12.8 डिग्री, सवाईमाधोपुर 10.7 डिग्री, बूंदी 8.4 डिग्री, चित्तौड़गढ़ 12.5 डिग्री,डबोक 13.9 डिग्री, बाड़मेर 11.9 डिग्री, जैसलमेर 8.1 डिग्री, जोधपुर 12.3 डिग्री, फलौदी 9.6 डिग्री, बीकानेर 8.1 डिग्री, चूरू 5 डिग्री, गंगानगर 4.8 डिग्री रहा पारा.