close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झुंझुनूं के विवेककुमार बने पीएम के निजी सचिव, 2004 के हैं IFS अधिकारी

इसकी जानकारी मिलने के बाद पूरे उनके परिवार के लोगों के साथ पूरे जिले में खुशी की लहर है.

झुंझुनूं के विवेककुमार बने पीएम के निजी सचिव, 2004 के हैं IFS अधिकारी
विवेक का चयन 2004 में भारतीय विदेश सेवा में हुआ था.

संदीप केडिया, झुंझुनूं: झुंझुनूं को शनिवार को दोहरी खुशी मिली है. एक ओर जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं झुंझुनूं के पूर्व सांसद एडवोकेट जगदीप धनखड़ को बंगाल का राज्यपाल बनाया गया है. वहीं, दूसरी ओर झुंझुनूं के रहने वाले आईएफएस अधिकारी विवेककुमार को प्रधानमंत्री का निजी सचिव नियुक्त किया है.

आपको बता दें कि विवेककुमार झुंझुनूं के मंडावा विधानसभा क्षेत्र के बहादुरवास गांव के रहने वाले है. फिलहाल उनका परिवार झुंझुनूं के बसंत विहार में रहता है. विवेककुमार के पिता राधाकिशन भी राजस्थान पुलिस में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रह चुके है. 

विवेक की माता सुनिता देवी ने बताया कि विवेक का चयन 2004 में भारतीय विदेश सेवा में हुआ था. तब उन्होंने रसिया और आस्ट्रेलिया में सेवाएं दी. इसके बाद अब वे 2014 से प्रधानमंत्री कार्यालय में थे. विवेककुमार ने अपनी सीनियर तक की पढ़ाई पिलानी के बिरला हायर सैकंडरी स्कूल में की. इसके बाद उन्होंने मुंबई आईटीआई में बीटेक किया. 2004 में यूपीएससी के एग्जाम में वे पास हुए और उन्हें आईएफएस कैडर मिला. विवेक की पत्नी आस्ती गुडग़ांवा में अमेरिकन एक्सप्रेस बैंक में वाइस प्रेसीडेंट है. उनके दो बेटियां तीन साल की महर तथा 10 महीने की वान्या है. 

विवेक के निजी सचिव बनने की जानकारी मिलने के बाद पूरे झुंझुनूं जिले में खुशी की लहर है.