कोटा: सांगोद पालिका चुनाव में मतदान जारी, लगी हैं मतदाताओं की लंबी कतारें

मतदान केंद्रों पर पुलिस का भी विशेष बंदोबस्त लगा हुआ है. सामान्य मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुविधा के लिए एक महिला और एक पुरुष पुलिसकर्मी के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 5 से 10 पुलिसकर्मी तैनात हैं. 

कोटा: सांगोद पालिका चुनाव में मतदान जारी, लगी हैं मतदाताओं की लंबी कतारें
चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस एवं प्रशासन भी अलर्ट है.

हेमंत सुमन, कोटा: सांगोद पालिका चुनाव (Sangod Municipality Election) के तहत नगर पालिका क्षेत्र में बने 25 मतदान केंद्रों पर शनिवार सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हुआ. सभी जगह पर सुबह से ही मतदान शांतिपूर्ण जारी है. मतदान को लेकर मतदाताओं में भी खासा उत्साह नजर आया. 

वहीं कई मतदान केंद्रों पर सुबह सन्नाटा पसरा रहा तो कई मतदान केंद्रों पर सुबह से ही महिला-पुरुष मतदाताओं की लंबी कतारें लगीं नजर आईं. मतदान केंद्रों पर पुलिस का भी विशेष बंदोबस्त लगा हुआ है. सामान्य मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुविधा के लिए एक महिला और एक पुरुष पुलिसकर्मी के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 5 से 10 पुलिसकर्मी तैनात हैं. 

यहां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं राजकीय प्राथमिक विद्यालय नया भवन में सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ लगी रही. भीड़ के चलते मतदाताओं को कतारों में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है. मतदान केंद्रों के बाहर भी किसी बड़े चुनाव की तरह ही प्रत्याशियों के समर्थकों का हुजूम लगा है. मतदान के ठीक पहले भी प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने एक-एक वोट को अपने पक्ष में करने की पूरी कोशिश की. 

चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस एवं प्रशासन भी अलर्ट है. मतदान शुरू होने के बाद से पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाओं को जांच रहे हैं. अधिकारी मौके पर पहुंचकर कार्यरत कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं. सांगोद विधायक भरत सिंह एवं पूर्व विधायक हीरालाल नागर भी अपने समर्थकों के साथ सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं को निर्देशित करते नजर आए.