राजस्थान निकाय चुनाव 2019: मतदान से पहले गई लाइट, मोबाइल टॉर्च जलाकर देना पड़ा वोट

सभी मतदान केंद्रों पर आज 7:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी. 

राजस्थान निकाय चुनाव 2019: मतदान से पहले गई लाइट, मोबाइल टॉर्च जलाकर देना पड़ा वोट
प्रतीकात्मक तस्वीर.

अरुण, फलोदी: निकाय की सरकार के लिए मतदान सुबह 7 बजे से जारी है. 49 नगर निकायों के लिए आज शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे. वहीं मतदान शुरू होते ही कई जगहों पर अव्यवस्थाएं देखने को मिलीं. विद्युत व्यवस्था ठप्प होने से मोबाइल टॉर्च के सहारे मतदाताओं को कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान करना पड़ा.

नगर पालिका (Municipality) फलोदी के पार्षद चुनाव के लिए आज सुबह 7:00 बजे मतदान शुरू हुआ. इसके लिए एक दिन पहले मतदान दल मतदान केंद्रों पर पहुंचे. स्वतंत्र एवं भयमुक्त मतदान के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. रिटर्निंग अधिकारी यशपाल आहूजा ने बताया कि शांतिपूर्वक मतदान के लिए कुल 41 मतदान केंद्रों पर सभी प्रकार की तैयारियां पूरी हैं. साथ ही सभी बूथों पर मतदान दल पहुंच चुके हैं. आज मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. रिटर्निंग अधिकारी आहूजा ने बताया कि नगर पालिका (Municipality) क्षेत्र में 12 सेक्टर ऑफिसर और 6 एरिया मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं. 

सभी मतदान केंद्रों पर आज 7:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी. नगर पालिका (Municipality) क्षेत्र के समस्त 40 वार्डों में वार्ड 14 और 29 में पार्षदों का निर्विरोध निर्वाचन होने से अब शेष 38 वार्डों में निर्दलीयों सहित 108 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

मोबाइल टॉर्च के सहारे हुआ मतदान
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लक्ष्मीनारायण शर्मा से मिली जानकारी के अनुसार, पालिका क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों के आसपास गुजरते रास्तों पर नाकाबंदी करवा दी गई है. साथ ही शहर में प्रवेश रास्तों पर भी दोपहर तक नाकाबंदी की जाएगी. वहीं बाहरी व्यक्ति की आवाजाही पर भी पूरी निगरानी रखी जाएगी. इस दौरान समूचे शहर में डीएसपी और सीआई स्तर के पर्यवेक्षण अधिकारी, 12 मोबाइल टीमें गश्त करेंगी. इसके अलावा पर्याप्त संख्या में रिजर्व जाब्ता रखा गया है.