बारां: छबड़ा नगर पालिका में अध्यक्ष के लिए मतदान आज, मतगणना स्थल के बाहर सुरक्षा बल तैनात

 16 नवंबर को संपन्न हुए चुनाव में कांग्रेस के सबसे ज्यादा 15, भाजपा (BJP) के 8, बसपा के 2 और 10 निर्दलीय पार्षद चुन कर आए हैं, जो कि अपने मतदान का प्रयोग करेंगे.

बारां: छबड़ा नगर पालिका में अध्यक्ष के लिए मतदान आज, मतगणना स्थल के बाहर सुरक्षा बल तैनात
छबड़ा नगर पालिका (Chhabra Municipality) में 35 वार्ड हैं.

राम मेहता, बारां: जिले के छबड़ा नगर पालिका (Chhabra Municipality) अध्यक्ष पद के लिए आज नगर पालिका भवन सभागार में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक मतदान होगा.

छबड़ा नगर पालिका (Chhabra Municipality) में 35 वार्ड हैं. 16 नवंबर को संपन्न हुए चुनाव में कांग्रेस के सबसे ज्यादा 15, भाजपा (BJP) के 8, बसपा के 2 और 10 निर्दलीय पार्षद चुन कर आए हैं, जो कि अपने मतदान का प्रयोग करेंगे.

बोर्ड बनाने के लिए 18 सदस्यों की जरूरत है, जो की किसी के पास भी नही हैं. यहां कांग्रेस की आराधना शर्मा, भाजपा (BJP) के केसी जैन के बीच मुख्य मुकाबला है लेकिन बसपा के बिट्ठल दास गुप्ता ने मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है. हालांकि वह सिर्फ दो सदस्यों के बल पर ही चुनाव मैदान में हैं लेकिन उन्हें भाजपा (BJP) और कांग्रेस की गुट बंदी का लाभ मिलने की आशा है. 

यह कम ही संभव है कि इतना भारी समर्थन उन्हें मिल पाएगा. दोनों मुख्य पार्टियों में गुटबजी उजागर होने से दोनों को क्रॉस वोटिंग का भय भी सता रहा है.

सेहरा किसके सिर बंधेगा, यह निर्दलीय तय करेंगे. आधा दर्जन निर्दलीय जो की भाजपा (BJP) के बागी थे, जिन्हें पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था, इनमे सें तीन वापस पार्टी में आने से भाजपा (BJP) की स्थिति भी मजबूत हो गई है.