ब्यावर में तेज हुआ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, कई दुकानों पर जांच टीम ने मारे छापे

अभियान के तहत जिलास्तरीय टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में खाद्य वस्तुओं के साथ-साथ मिठाइयों के सैंपल्स एकत्रित कर रही है. 

ब्यावर में तेज हुआ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, कई दुकानों पर जांच टीम ने मारे छापे
प्रतीकात्मक तस्वीर.

दिलीप चौहान, ब्यावर: प्रदेशभर में आगामी त्योहारों के मद्देनजर राज्य सरकार की ओर से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत जिलास्तरीय टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में खाद्य वस्तुओं के साथ-साथ मिठाइयों के सैंपल्स एकत्रित कर रही है. 

त्योहारों पर प्रदेशवासियों के शुद्ध चीजें तथा खाद्य सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करने की मंशा से चला जा रहे अभियान के तहत प्रदेशभर में अभियान की क्रियान्विति हो रही है. इसी के तहत आज शुद्ध के लिए युद्ध की टीम प्रोटोकॉल अधिकारी आलोक जैन के सानिध्य में टीम ब्यावर पहुंची. 

यह भी पढ़ें- गहलोत-वसुंधरा के गठबंधन को पंचायतीराज चुनाव में बेनकाब करेगी RLP: हनुमान बेनीवाल

ब्यावर पहुंची टीम ने शहर में सबसे पहले गणपति मावा भंडार के यहा दबिश दी. शहर के मसूदा रोड स्थित उत्सव वाटिका के पीछे स्थित फर्म के कोल्ड स्टोरेज पर पहुंचकर मावे के चार सैंपल्स लिए. इसके बाद टीम ने स्टेशन रोड स्थित सुरभि जनरल स्टोर पर दबिश दी, जहां से भारी मात्रा में तिलपट्टी, नमकीन, रसगुल्ले और सोहन पापड़ी के एक्सपायरी डेट का माल जब्त कर मौके पर ही जलाकर नष्ट कर दिया गया. प्रोटोकॉल अधिकारी आलोक जैन ने बताया कि शहर में उनकी यह पहली कार्यवाही है. जैन ने बताया कि यहां से मावे के चार सैंपल्स लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा तथा वहां से रिपोर्ट मिलने के बाद ही कार्यवाहीं की जाएगी. 

उधर शुद्ध के लिए युद्ध की टीम के शहर में पहुंचने तथा सैंपल्स एकत्रित करने की कार्यवाही की जानकारी के बाद शहर में हड़कंप मच गया. गणपति मावा भंडार के यहां सैंपल्स लेने के बाद टीम के सदस्यों ने शहर के अन्य क्षेत्रों में भी विभिन्न प्रकार की खाद्य वस्तुओं तथा अन्य सामग्री के सैंपल्स लिए. जांच टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय मोयल, प्रवर्तन अधिकारी भावना दयाल प्रवर्तन निरीक्षक नरेन्द्र भारती आदि शामिल थे.