चौमूं: अवैध पेयजल कनेक्शनों को लेकर जलदाय विभाग गंभीर, JEN ने लिया ये एक्शन

राजधानी जयपुर के चौमूं कस्बे में जहां पानी को लेकर त्राहि-त्राहि मची हुई है.

चौमूं: अवैध पेयजल कनेक्शनों को लेकर जलदाय विभाग गंभीर, JEN ने लिया ये एक्शन
जलदाय विभाग ने इस मामले को गंभीर आज अवैध कनेक्शन काटने की कार्रवाई की है.

प्रदीप सोनी, चौमूं: राजधानी जयपुर के चौमूं कस्बे में जहां पानी को लेकर त्राहि-त्राहि मची हुई है. लगातार जलदाय विभाग और नगर पालिका में लोग पेयजल आपूर्ति को लेकर  प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. वहीं, जलदाय विभाग ने अब अवैध कनेक्शनों को लेकर कार्यवाही करनी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: भारत-चीन गतिरोध पर भी बोलें PM मोदी, देश को वास्तविकता जानने का हक: अशोक गहलोत

लगातार कॉलोनियों में अवैध कनेक्शनों को काटा जा रहा है. आज भी कनिष्ठ अभियंता ज्योति सैनी के निर्देश पर कृष्णा कॉलोनी में आधा दर्जन से ज्यादा अवैध कनेक्शनों को काटने की कार्रवाई की गई. कॉलोनी के लोगों ने जलदाय विभाग को शिकायत की थी कि अवैध कनेक्शनों के चलते कॉलोनी में पेयजल आपूर्ति नहीं हो पा रही है ,प्रेशर कम आने की वजह से लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है. 

इसी को लेकर जलदाय विभाग ने इस मामले को गंभीर आज अवैध कनेक्शन काटने की कार्रवाई की है. गौरतलब है कि शहर में अवैध कनेक्शनों को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है. कनिष्ठ अभियंता ज्योति सैनी भी इस मामले को लेकर गंभीर है. 

कनिष्ठ अभियंता ज्योति सैनी ने बताया कि शहर में लगभग 250 से 300 अवैध कनेक्शन काटे जा चुके हैं. जहां से शिकायत मिल रही है उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. अवैध कनेक्शनों को काटने का अभियान लगातार जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने आदेश जारी कर किया 15 समितियों का गठन