नागौर: सैकड़ों घरों के तहखानों में भर रहा पानी, जानिए वजह

नागौर के तेलीवाड़ा इलाके के सैकड़ों घरों में रहने वाले लोग इन दिनों डर के साए में जीने को मजबूर हैं.

नागौर: सैकड़ों घरों के तहखानों में भर रहा पानी, जानिए वजह
प्रतीकात्मक तस्वीर

हनुमान तंवर, नागौर: शहर के तेलीवाड़ा इलाके के सैकड़ों घरों में रहने वाले लोग इन दिनों डर के साए में जीने को मजबूर हैं. घरों के तहखानों में पानी भर जाने की वजह से कई घरों में दरारें आ गई हैं.

नागौर के तेलीवाड़ा इलाके में रहने वाले लोगों के घरों के तहखानों में दीवारों से रिसकर पानी आ रहा है. तहखानों में पानी भरने के कारण उनके घरों की दीवारों को नुकसान हो रहा है और अंडरग्राउंड में भरे पानी को बाहर निकालने के लिए कई बार तो पूरी रात मोटर लगानी पड़ती है. इसके चलते यहां के लोग भय के साए में जीने को मजबूर हैं.

पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से तेलीवाड़ा क्षेत्र में यह समस्या बनी हुई है. बार-बार शिकायतों के बावजूद न तो नगर परिषद के अधिकारी सुनवाई कर रहे हैं और न ही जलदाय विभाग के अधिकारी. इसकी वजह से लोगों में काफी रोष है. लोगों का कहना है कि अधिकारियों के चक्कर लगा लगाकर थक चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई करने वाला कोई नहीं है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अब अगर हमारी सुनवाई नहीं हुई तो हमें आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा.

तेलीवाड़ा इलाके के लोग अपनी समस्या की गुहार लेकर एडीएम कार्यालय पहुंचे और अपनी समस्या बताई. एडीएम मनोज कुमार के निर्देश पर नगर परिषद आयुक्त जोधाराम बिश्नोई मौके पर पहुंचे और 10-15 घरों में जाकर हालात का जायजा लिया. 

बिश्नोई का कहना है कि पेयजल सप्लाई की पुरानी लाइन लीकेज होने से पानी घरों के तहखाने में जमा हो रहा है. इसके साथ ही भू जल स्तर बढ़ने की समस्या भी है, जिसकी वजह से घरों के तहखानों में पानी भर गया है.