करौली: मैगजीन क्षेत्र में नाला अवरुद्ध, सड़क पर पानी भरने से लोग परेशान

आसपास के लोगों का गंदे पानी से उठने वाली दुर्गंध के कारण बुरा हाल है. 

करौली: मैगजीन क्षेत्र में नाला अवरुद्ध, सड़क पर पानी भरने से लोग परेशान
प्रतीकात्मक तस्वीर.

आशीष चतुर्वेदी, करौली: गंगापुर-कैला देवी मार्ग स्थित मैगजीन क्षेत्र में एनएच 11 बी पर नाला अवरुद्ध होने के कारण सड़क पर पानी भर गया, जिससे वाहन चालक और राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़क पर भरे पानी के कारण कई दुपहिया वाहन चालक और राहगीर गिरकर चोटिल हो गए. 

साथ ही कई मकानों और दुकानों में भी पानी घुस गया. लोगों का आरोप है कि कई बार शिकायत के बाद भी नगर परिषद ने इस ओर ध्यान नहीं दिया, जिसके चलते क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त है.

मैगजीन क्षेत्र वासियों ने बताया कि हाईवे निर्माण के दौरान तकनीकी खामियों के चलते दोनों ओर से सड़क का ढलान मैगजीन क्षेत्र में होने के कारण अक्सर सड़क पर पानी भर जाता है. साथ ही नालियों के गंदे पानी की निकासी का उचित प्रबंध नहीं होने के कारण परेशानी बढ़ गई है. पूर्व में पानी भरने के दौरान नगर परिषद में नाले का पानी निजी खेत की ओर मोड़ दिया था, जिसके कारण क्षेत्र में सड़क में भरा पानी साफ हो गया लेकिन अब फिर खेत मालिकों ने मिट्टी डालकर रास्ता बंद कर दिया है, जिससे पिछले सात-आठ दिन से गंदे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है. अब सड़क पर एक से डेढ़ फीट पानी भरा हुआ है, जिसके चलते वाहन चालक और राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

आसपास के लोगों का गंदे पानी से उठने वाली दुर्गंध के कारण बुरा हाल है. गर्मी का मौसम होने के कारण गंदे पानी से बदबू के साथ ही मौसमी बीमारियों के फैलने का भी खतरा बना हुआ है. लोगों का आरोप है कि एनएच 11बी होने के कारण कैलादेवी जाने वाले श्रद्धालु और प्रशासनिक अधिकारियों को भी दिन में कई बार इस रास्ते से गुजरना पड़ता है लेकिन प्रशासनिक और नगर परिषद के अधिकारियों ने अभी तक समस्या का समाधान के प्रयास नहीं किए, जिसके चलते क्षेत्रवासियों में रोष है.