राजस्थान में मौसम विभाग के चेतावनी, हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने प्रदेश में एक बार फिर से मौसम बदलने की चेतावनी के साथ 27 से 30 जनवरी तक कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. 

राजस्थान में मौसम विभाग के चेतावनी, हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है.

जयपुर: प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से मौसम साफ होने के चलते लोगों को कड़ाके की सर्दी से राहत मिली है. ये राहत अगले कुछ दिनों तक काफूर रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. जिसके बाद एक बार फिर से प्रदेश में मौसम में भारी गिरावट होने से सर्दी का असर बढ़ेगा.

राजस्थान में इस बार सर्दी ने ऐसा सितम ढहाया की लोगों की कंपकंपी छूट गई. इस दौरान प्रदेश के अधिकतर जिलों में तो रात का तापमान 5 डिग्री से नीचे ही दर्ज किया गया. पिछले एक सप्ताह से धूप निकलने की वजह से लोगों को इस सर्दी से राहत मिली. लेकिन एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले कुछ दिनों में प्रदेश में मौसम बदलने से लोगों को फिर से सर्दी का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है.

साथ ही, मौसम विभाग ने प्रदेश में एक बार फिर से मौसम बदलने की चेतावनी के साथ 27 से 30 जनवरी तक कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग की मानें तो सीकर, झुंझनूं, अलवर, गंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, बीकानेर, नागौर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, करौली सहित कई जिलों में बारिश, कोहरे और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है. 

मौसम विभाग के अनुसार 27 जनवरी से 30 जनवरी तक करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों में जहां बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है. वहीं, बारिश और ओलावृष्टि के बाद घने कोहरे के चलते भी तापमान में गिरावट दर्ज होने की संभावना है. दिन के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री गिरावट दर्ज होने के साथ ही रात के तापमान में करीब 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.