Weather Update: Rajasthan में ठंड का प्रकोप जारी, माइनस में पहुंचा Mount Abu का पारा

राजस्थान का कश्मीर माने जाने वाला पर्वतीय पर्यटन स्थल पिछले 5 दिनों से जमाव बिंदु से नीचे चल रहा है. यहां पर रविवार को न्यूनतम तापमान माइनस -2 .0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

Weather Update: Rajasthan में ठंड का प्रकोप जारी, माइनस में पहुंचा Mount Abu का पारा
फाइल फोटो

सिरोही: राजस्थान (Rajasthan News) का कश्मीर माने जाने वाला पर्वतीय पर्यटन स्थल (Mount Abu) पिछले 5 दिनों से जमाव बिंदु से नीचे चल रहा है. यहां पर रविवार को न्यूनतम तापमान (Weather update) माइनस -2 .0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. लगातार पांचवे दिन यहां पर कड़ाके की ठंड (Winter) पड़ रही है, जिससे लोगों को गर्म कपड़ों के साथ-साथ सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा भी लेना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि राजस्थान के कश्मीर माने जाने वाले पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में पिछले 17 दिसंबर से ही पारा जमाव बिंदु के नीचे चल रहा है और आज निरंतर पांचवें दिन भी पारा जमाव बिंदु के नीचे रहा. .

17 दिसंबर को माइनस 1 पॉइंट 4 डिग्री सेल्सियस 
18 दिसंबर को माइनस 2 पॉइंट 5 डिग्री सेल्सियस 
19 दिसंबर को माइनस 1 पॉइंट 4 डिग्री सेल्सियस  
20 दिसंबर को माइनस 1 पॉइंट 5 डिग्री सेल्सियस 
21 दिसंबर को माइनस 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ 

इस प्रकार से लगातार पांचवे दिन पारा जमाव बिंदु के माइनस -2 .0 डिग्री नीचे चले जाने के कारण माउंट आबू में जनजीवन प्रभावित हुआ. अलसुबह लोगों ने अलाव जलाकर के राहत पाई तो यहां पर सैर सपाटे के लिए आए हुए सैलानी गर्म कपड़ों में लिपटे हुए नजर आए. कई सैलानियों ने घास के मैदानों में जाकर जमीन भी ओस की बूंदों को छू कर के बर्फ का लुफ्त लुत्फ उठाया.

यह भी पढ़ें- Hanuman Beniwal का बड़ा बयान, बोले - 'मेरी संजीवनी NDA नहीं, किसानों के आएगी काम'